ताज़ा खबर
 

वारंगल उपचुनाव: तेलंगाना के मुख्यमंत्री की पहली बड़ी चुनावी परीक्षा

तेलंगाना की वारंगल (सु.) लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं जिसे सत्तारूढ़ टीआरएस और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पिछले साल के विधानसभा चुनाव के बाद पहली..

Author हैदराबाद | November 8, 2015 23:38 pm
तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो)

तेलंगाना की वारंगल (सु.) लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं जिसे सत्तारूढ़ टीआरएस और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पिछले साल के विधानसभा चुनाव के बाद पहली बड़ी चुनावी परीक्षा माना जा रहा है। 21 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में बहुकोणीय मुकाबला होगा जहां टीआरएस उम्मीदवार पासुनूरी दयाकर, कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री सर्वे सत्यनारायण, अमेरिका निवासी चिकित्सा प्रोफेशनल राजग के पी देवियाह और वाइएसआर कांग्रेस नल्ला सूर्यप्रकाश व वाम समर्थित गली विनोद कुमार मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं।

इस सीट पर अपने कब्जे को बरकरार रखने के मकसद से चुनाव लड़ रही टीआरएस ने राज्य के मंत्रियों को विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का प्रभारी बनाया है। उपमुख्यमंत्री कदियम श्रीहरि टीआरएस उम्मीदवार की जीत के लिए सघन प्रचार कर रहे हैं जिनके इस्तीफा देने के कारण इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। श्रीहरि ने विश्वास जताया कि पार्टी उम्मीदवार राज्य सरकार की विकास और कल्याणकारी योजनाओं के बूते भारी अंतर से जीत हासिल करेंगे। टीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव इस महीने के अंतिम दिनों में उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे।

कांग्रेस को अपने उम्मीदवार सिरसिला राजैया के घर में आग लगने से काफी आघात लगा है जिसमें राजैया की बहू और उनके तीन पोते-पोती जिंदा जल गए थे। यह हादसा नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन हुआ था। घटना के बाद राजैया, उनकी पत्नी और बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App