ताज़ा खबर
 

व्यापमं घोटाला: पूर्व अफसर की दराज में मिले दस लाख के नोट

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल के कार्यालय में सोमवार को व्यापमं घोटाले के आरोप में जेल में बंद एक पूर्व अधिकारी की टेबल का दराज खोलने पर दस लाख से..

Author August 25, 2015 8:57 AM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है।

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल के कार्यालय में सोमवार को व्यापमं घोटाले के आरोप में जेल में बंद एक पूर्व अधिकारी की टेबल का दराज खोलने पर दस लाख से अधिक नकदी मिली। पुलिस अधीक्षक (दक्षिण) अंशुमन सिंह ने बताया, ‘व्यापमं घोटाले के आरोप में जेल में बंद पूर्व अधिकारी की टेबल से दस लाख रुपए से अधिक नकद राशि बरामद हुई है। इस मामले की जांच की जा रही है।’

एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि यह मामला तब सामने आया जब सोमवार को व्यापमं कार्यालय में इस घोटाले के एक आरोपी और पूर्व अधिकारी के कमरे से टेबल और अन्य फर्नीचर हटाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि फर्नीचर हटाने के दौरान कर्मियों ने जैसे ही टेबल की दराज खोला उसमें से दस लाख रुपए से अधिक नकद राशि नीचे गिर पड़ी। इतने नोट देख कर कर्मचारी हक्के बक्के रह गए और बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

उन्होंने बताया कि नकद राशि के अलावा टेबल की दराज से लगभग 75 हजार रुपए का एक चेक भी बरामद किया गया है। यह टेबल व्यापमं घोटाले के आरोप में जेल में बंद व्यापमं के पूर्व सिस्टम एनालिस्ट सी के मिश्र की थी।

मध्य प्रदेश में सरकारी भर्तियों और चिकित्सा पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लेकर हुए व्यापमं घोटाले में मिश्र के अलावा व्यापमं के तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी और चीफ सिस्टम एनालिस्ट नीतिन महेंद्रा भी घोटाले के आरोप में जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस घोटाले की जांच का जिम्मा सीबीआइ को सौंप दिया।

व्यापमं कार्यालय में पूर्व अधिकारी की टेबल से दस लाख के नोट बरामद होने के खबर यहां आग की तरह फैल गई। इसके बाद शाम को युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने व्यापमं कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App