ताज़ा खबर
 

Agustawestland: पर्रिकर बोले-‘पहला परिवार हो या अंतिम’ किसी भी दोषी को नहीं बख्‍शेंगे

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी उनके उस बयान को लेकर हमला किया कि मोदी सरकार में सोनिया गांधी को गिरफ्तार करने का पर्याप्त साहस नहीं है।

Author नई दिल्‍ली | May 7, 2016 8:48 PM
मनोहर पर्रिकर ने पूर्व यूपीए सरकार पर तीखा हमला बोला है।

अगस्तावेस्टलैंड के मुद्दे पर गांधी परिवार के खिलाफ हमला तेज करते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि यदि वे दोषी साबित होते हैं तो सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने में नहीं हिचकेगी क्योंकि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है चाहे वह ‘पहला परिवार हो या अंतिम परिवार।’ उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी उनके इस बयान को लेकर प्रहार किया कि मोदी सरकार में सोनिया गांधी को गिरफ्तार करने का पर्याप्त साहस नहीं है। पर्रिकर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अलग थलग जैसा महसूस कर रहे थे क्योंकि उन्हें पिछले दस दिनों से वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले पर ध्यान होने के कारण उन्हें कोई मीडिया प्रचार नहीं मिला है।

READ ALSO: AgustaWestland: केजरीवाल का हमला, कहा- मोदी में नहीं है सोनिया को गिरफ्तार करने की हिम्मत

पर्रिकर ने कहा, ‘‘मैं महसूस करता हूं कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। फिर , वह चाहे आखिर परिवार हो या पहला परिवार, मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि किसी के साथ भिन्न बर्ताव किया जाए, बशर्ते कि आपके पास उपयुक्त कानूनी सबूत हो।’’ वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या सरकार गांधी परिवार, जिसे भारतीय राजनीति में अक्सर पहला परिवार बताया जाता है, के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

बता दें कि इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पिछली यूपीए सरकार ने अगस्टावेस्टलैंड को हेलिकाप्टर सौदा दिलाने के लिए ‘सब कुछ किया’ और इस मामले में रिश्वत लेने वाले बड़े नामों का पता लगाया जाएगा ताकि ‘जो हम बोफोर्स में नहीं कर सके वह हम इस मामले में कर सकेंगे।’ लोकसभा में बेहद कड़े बयान में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि इस सौदे में ‘पूरा भ्रष्टाचार’ यूपीए सरकार के दौरान हुआ लेकिन पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी और गौतम खेतान इस मामले में ‘छोटे नाम’ हैं। अभी जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, वे छोटे लोग है। त्यागी, खेतान ने तो बहती गंगा में हाथ धो लिया। हम यह पता लगा रहे हैं कि गंगा कहां जाती है।’

READ ALSO: Agustawestland Scam: मनोहर पर्रिकर का बड़ा बयान, कहा- जो बोफोर्स में नहीं कर पाए वो इस मामले में करेंगे 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App