ताज़ा खबर
 

हेलीकॉप्टर सौदा: शाह ने सोनिया पर साधा निशाना, कहा- आप किसी से नहीं डरतीं पर हम संविधान से डरते हैं

भाजपा प्रमुख अमित शाह ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले को लेकर गुरुवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सोनिया रिश्वत लेने वालों के नाम बताएं।

Author नई दिल्ली | April 28, 2016 5:04 PM
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। (फाइल)

भाजपा प्रमुख अमित शाह ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले को लेकर गुरुवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पर तीखा हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि ठीक है कि सोनिया गांधी किसी से नहीं डरती हैं। पर हम संविधान से डरते हैं। उन्हें अपनी इस मनोवृत्ति से बाहर आना चाहिए। गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा था कि वह किसी से डरती नहीं हैं। इस पर तीखा तंज कसते हुए शाह ने सोनिया के लिए कहा कि उनकी बात सही है और इसीलिए इस तरह के घोटाले खुले में आ रहे हैं।

शाह ने कहा, “इसीलिए जब नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार का मामला हुआ, आपने कहा कि आप किसी से डरती नहीं हैं। जब अगस्तावेस्टलैंड मामला होता है, आप कहती हैं कि आप किसी से डरती नहीं हैं…मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम भारतीय जनता पार्टी के लोग संविधान, नियम और सार्वजनिक नियमों से डरते हैं।” भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मेरा मानना है कि उन्हें इस मनोवृत्ति से बाहर आना चाहिए कि वह किसी से डरती हैं या नहीं और लोगों के समक्ष स्पष्ट करना चाहिए कि जब एक इटली की अदालत में यह साबित हो चुका है कि रिश्वत दी गई थी, तब धन किसने लिया। कौन जिम्मेदार हैं ?”

उन्होंने कहा कि सोनिया रिश्वत लेने वालों के नाम बताएं। शाह ने कहा, “मैं सोनिया से जो पूछना चाहता हूं, वह यह है कि जिन लोगों ने रिश्वत दी, वे इटली में जेल में हैं, तब वे लोग कहां हैं जिन्होंने रिश्वत ली? उस समय सत्ता में कौन थे? वे जिम्मेदार हैं तथा उन्हें सच सामने लाना चाहिए। देश के लोगों के समक्ष इसका खुलासा होना चाहिए।”

वहीं पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह एक दुर्लभ सरकार थी क्योंकि इसके तहत तब घोटालों की खबर आई जब जब यह सत्ता में थी और इसके सत्ता से बाहर होने के दो साल बाद भी उनके बारे में खबरें आनी जारी हैं। सोनिया ने हेलीकॉप्टर घोटाले में अपने और अपनी पार्टी के नेताओं पर लगे रिश्वत के आरोपों को कल निराधार करार दिया था और इन्हें चरित्र हनन का एक प्रयास बताया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App