केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा-याकूब मेमन के समर्थक वेमुला को आदर्श मानता है कन्‍हैया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा-याकूब मेमन के समर्थक वेमुला को आदर्श मानता है कन्‍हैया

सिंह ने पूछा-क्या हम उन लोगों के साथ चलना चाहते हैं जो देश को तोड़ना चाहते हैं और देश को गाली देना चाहते हैं?

Author वृन्दावन (मथुरा) | March 5, 2016 9:08 PM
विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह। (फाइल फोटो)

सरकार ने रोहित वेमुला को अपना आदर्श बताने वाले जेएनयू के छात्र कन्हैया कुमार के बयान पर सवाल उठाते हुए शनिवार को कहा कि आत्महत्या करने वाले हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र वेमुला ने भी याकूब मेनन के लिए गोष्ठी का आयोजन किया था। विदेश राज्यमंत्री (जनरल) वीके सिंह ने यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जेएनयू में पढ़ने वाले देश के एक युवा (कन्हैया) ने कहा है कि उसके लिए अफजल गुरू नहीं बल्कि रोहित वेमुला आदर्श है, लेकिन रोहित ने भी याकूब मेमन के लिए गोष्ठी का आयोजन किया था। क्या हम उन लोगों के साथ चलना चाहते हैं जो देश को तोड़ना चाहते हैं और देश को गाली देना चाहते हैं।”

READ ALSO: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा-याकूब मेमन के समर्थक वेमुला को आदर्श मानता है कन्‍हैया

उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा के लोगों से कहा कि लेकिन आप वे लोग हैं जो देश को और मां को गाली नहीं देंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि विरोधी संघ के बारे में कुछ न कुछ बोलते रहते हैं लेकिन उन जैसा देशप्रेम कम ही लोगों में होता है। संघ के कार्य को देखते हुए तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने भी गणतंत्र दिवस परेड में उसे शामिल किया था। उन्होंने कहा कि यह बात दर्शाती है कि संघ ने देश के लिए कितना काम किया है।

READ ALSO: JNU विवाद: कन्‍हैया कुमार को गोली मारने पर 11 लाख इनाम के पोस्‍टर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App