ताज़ा खबर
 

Lok sabha Elections 2019: महिलाओं के लिए तब से काम कर रहा हूं, जब सोनम कपूर ‘मेकओवर’ पर काम कर रहीं थीं: विवेक ओबेरॉय

Lok sabha Elections 2019: इससे पहले, विवेक के ट्वीट का महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस थमाया था। वहीं, दिल्ली महिला आयोग ने भी उनके ट्वीट की कड़ी निंदा की है।

Author , May 21, 2019 12:11 AM
अभिनेता विवेक ओबरॉय और सोनम कपूर

Lok sabha Elections 2019: पीएम मोदी पर बायोपिक को लेकर लंबे अर्से बाद सुर्खियों में बने एक्टर विवेक ओबरॉय अचानक ही विवाद में घिर गए। विवेक उस समय विवादों में घिर गए जब उन्होंने एग्जिट पोल से जुड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन का एक ‘मीम’ ट्विटर पर शेयर कर दिया। यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। जहां एनसीडब्ल्यू ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, वहीं फिल्मी दुनिया की सोनम कपूर सहित कई लोगों ने भी एक्टर विवेक को खरी खोटी सुनाई है। इसके साथ ही डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालिवाल सहित कई लोगों ने उनकी आलोचना की है।

एस्ट्रेस सोनम कपूर ने विवेक के मीम को लेकर ट्विटर पर लिखा कि, घृणित एवं निम्नस्तरीय। इस पर अब विवेक ओबरॉय का जबाव आया है। उन्होंने न्यूज एजेंसी एनएनआई से कहा, मैं सोनम से पूछना चाहूंगा महिला सशक्तिकरण पर उन्होंने कितना काम किया है? जबकि मैं पिछले 10 साल से इस पर काम कर रहा हूं। सोनम जब से मेकओवर पर काम कर रही थीं। इतना ही नहीं अपने इस ताजा बयान में सोनम कपूर के लिए सलाह देते हुए कहा, आप फिल्मों में थोड़ा कम ओवर एक्ट करें और सोशल मीडिया पर थोड़ा कम ओवर रिएक्ट करें। इससे पहले विवेक ने सोनम के पापा और बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार अनिल कपूर को लेकर कहा कि आपके पिता के लिए मेरे दिल में बहुत इज्जत है। मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं।

बता दें कि, विवेक ओबरॉय ने जिस ‘मीम’ को शेयर किया वह तीन हिस्सों ओपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट में बंटा है। ओपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही हैं, एग्जिट पोल में विवेक ओबरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन और अराध्या के साथ नजर आ रही हैं। ओबरॉय ने इसे साझा करते हुए लिखा, ‘‘ हा हा, रचनात्मक। कोई राजनीति नहीं…बस जिंदगी।’’ अभिनेता के ‘मीम’ साझा करते ही चारों उनकी अलोचना शुरू हो गई।

India Today-Axis Exit Poll Results 2019

अदाकारा एवं कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने कहा, ‘‘ विवेक ओबरॉय इतना खराब पोस्ट करना बेहद अपमानजनक और खराब। अगर उस महिला और उसकी बच्ची से माफी नहीं मांग रहे हो तो कम से कम पोस्ट हटाने की शालीनता तो दिखाएं। ’ राष्ट्रीय महिला आयोग ने मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से जुड़ा एक मीम ट्विटर पर पोस्ट करने के लिए अभिनेता विवेक ओबरॉय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

ओबरॉय को जारी नोटिए में आयोग ने कहा कि वह ‘अपमानजनक’ और ‘महिला विरोधी’ पोस्ट को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण दें। उसने कहा, ‘‘विभिन्न मीडिया माध्यमों से यह जानकारी मिली है कि आपने ट्विट पर एक महिला (ऐश्वर्या) और एक बच्ची (अराध्या) के बारे में अपमानजनक एवं महिला विरोधी पोस्ट किया। खबर में कहा गया है कि आपने चुनाव नतीजों और एक महिला के निजी जीवन को लेकर तुच्छ किस्म की तुलना की।’’

ABP-CVoter Exit Poll Results 2019

आयोग ने कहा, ‘‘आपकी ओर से किया गया पोस्ट बहुत ही अनैतिक है और महिला की गरिमा का अपमान करने वाला है।’’ वहीं दिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने लिखा, ‘‘ इसमें हंसने जैसा कुछ नहीं है। विवेक ओबरॉय यह उसके रचनाकार की मूर्खता, अभद्रता और बीमार मानसिकता दिखाता है।’’ महाराष्ट्र महिला आयोग की प्रमुख विजया रहतकर ने कहा कि वह अभिनेता को महिला का निरादार करने वाले ट्वीट पर नोटिस भेजेंगी।

राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी ओबरॉय से उनके ट्वीट पर माफी मांगने या फिर उसके परिणाम भुगतने की बात कही। फिल्मकार अशोक पंडित सहित ट्विटर पर कई अन्य लोगों ने भी उनकी आलोचना की। विवेक ओबरॉय इन दिनों फिल्म ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ के प्रचार में मसरूफ हैं। इसमें वह नरेन्द्र मोदी की भूमिका में नजर आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X