ताज़ा खबर
 

Vishwesha Teertha: पेजावर मठ के प्रमुख का निधन, PM मोदी ने जताया शोक, कहा- हमारे दिलों में रहेंगे विश्वेश तीर्थ स्वामी

PM Modi, Vishwesha Teertha Swami: कर्नाटक के उडुपी में स्थित पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी का निधन हो गया है। उनकी तबीयत पिछले कई दिनों से गंभीर बनी हुई थी।

विश्वेश तीर्थ स्वामी का निधन

PM Modi, Vishwesha Teertha Swami: कर्नाटक के पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी का रविवार (29 दिसंबर) को निधन हो गया है। उनकी तबीयत पिछले कई दिनों से काफी खराब चल रही थी। मठ प्रमुख को गंभीर स्थिति में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर भी रखा गया था। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। पेजावर मठ उडुपी में स्थित है, जहां के विधायक के रघुपति भट ने स्वामी के निधन की पुष्टि की है। उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘स्वामी जी हमारे दिलों में रहेंगे। वह सेवा के केंद्र थे और हमेशा समाज के लिए कार्य करते रहे।’ राज्य के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी उनको श्रद्धांजलि दी है।

पीएम मोदी ने जताया शोक: पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- “मैं खुद को धन्य मानता हूं कि मुझे श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी से सीखने के कई अवसर मिले। हाल ही में गुरु पूर्णिमा के पुण्य दिवस पर हुई मुलाकात भी एक यादगार रही। उनका त्रुटिहीन ज्ञान हमेशा बना रहा। मेरे विचार उनके साथ हैं।”

प्रधानमंत्री का ट्वीट: पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वामी विश्वेश तीर्थ के निधन पर संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि स्वामाजी लाखों लोगों के दिलों में हमेशा बने रहेंगे। बीमार चल रहे 88 वर्षीय स्वामी विश्वेश तीर्थ का रविवार को निधन हो गया। पीएम ने लिखा- ‘‘उडुपी के श्री पेजावर मठ के श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी उन लाखों लोगों के दिलो-दिमाग में बने रहेंगे, जिनके लिए वह हमेशा मार्गदर्शक की भूमिका में रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि वह अध्यात्म और सेवा के शक्तिपुंज थे और उन्होंने अधिक न्यायपूर्ण और करुणामय समाज के लिए लगातार काम किया।

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दी श्रद्धांजलि: बताया जा रहा है कि विश्वेश तीर्थ स्वामी के नश्वर अवशेषों को आज अजराकाडू महात्मा गांधी मैदान में तीन बजे अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। सीएम बीएस येदियुरप्पा वहां आएंगे। इसके बाद उनके शव को बेंगलूरू लेकर जाया जाएगा। कई बड़े नेता बेंगलूरू के नेशनल कॉलेज में स्वामी को श्रद्धांजलि देने आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BJP प्रवक्ता ने ‘पाकिस्तान जाओ’ कहने वाले मेरठ SP को किया सैल्यूट, प्रियंका गांधी बोलीं- इस कदर जहर घोला कि अफसरों को भी संविधान की कद्र नहीं
2 CAA Protest: अलीगढ़ में AMU के 1000 छात्रों पर FIR, मेरठ में SP के ‘पाकिस्तान चले जाओ’ बयान से खौफ
3 लकवा व दिल के मरीजों की संख्या 15 से 20 फीसदी बढ़ी
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit