scorecardresearch

दिल्ली में विषाणु संक्रमण दर घटी, पर मौत जारी

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 6,028 नए मामले सामने आए और महामारी से 31 मरीजों की मौत हो गई।

pandemic
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस प्रतीकातम्क फोटो)

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 6,028 नए मामले सामने आए और महामारी से 31 मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण की दर 10.55 फीसद दर्ज की गई। 15 जनवरी को सबसे अधिक संक्रमण दर दर्ज की गई जो करीब 30 फीसद थी, लेकिन 10 दिन में यह घटकर करीब 11 फीसद पर आ गई है।

सोमवार को कोरोना संक्रमण के 5,760 नए मामले सामने आए थे और महामारी से 30 और मरीजों की मौत हो गई थी। जबकि संक्रमण दर गिरकर 11.79 फीसद दर्ज थी। शहर में रविवार को 9,197 मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण से 34 लोगों की मौत हुई थी और संक्रमण दर 13.32 फीसद रही थी। जनवरी में राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोविड से 574 लोगों की मौत हो चुकी है। बुलेटिन में कहा गया कि पिछले एक दिन में 9,127 लोग स्वस्थ हो गए और अस्पतालों में 15 फीसद से कम कोविड बिस्तर भरे हुए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में जनवरी में अब तक कोविड से 574 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अधिकारियों का कहना है कि मृतकों में अधिकांश ऐसे लोग थे, जो पहले से किसी रोग से पीड़ित थे।

गौतम गंभीर संक्रमित

पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने मंगलवार को बताया कि वह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और मामूली लक्षणों से जूझ रहे हैं। गंभीर ने ट्वीट कर बताया कि मामूली लक्षण उभरने के बाद मंगलवार को उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने लिखा- मैं अपने संपर्क में आए सभी लोगों से कोरोना जांच कराने का आग्रह करता हूं।

उपराज्यपाल से मिले भाजपा विधायक

दिल्ली के भाजपा विधायकों ने उपराज्यपाल से मिलकर दिल्ली में सम विषम और सप्ताहांत कर्फ्यू के फैसले को वापस लेने की मांग की है।विधायकों ने मास्टर प्लान-2021 का उल्लंघन करके दिल्ली के रिहायशी क्षेत्रों में खोले गए शराब के ठेकों को बंद कराने और दिल्ली सरकार के दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कालेजों के स्टाफ को 6 महीने से वेतन न मिलने का भी मुद्दा उठाया। भाजपा विधायक नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में ओमप्रकाश शर्मा, जितेंद्र महाजन, अनिल वाजपेयी और अजय महावर भी थे।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.