ताज़ा खबर
 

धोनी को 6 या 7 नंबर पर करनी चाहिए बैटिंग, विराट कोहली बेस्‍ट फिनिशर: गौतम गंभीर

दिसंबर में विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच के बाद गंभीर ने धोनी से हाथ नहीं मिलाया था। इन दोनों खिलाडि़यों के बीच काफी समय से खटास की खबरें आती रही हैं।

Author नई दिल्‍ली | March 8, 2016 12:15 PM
BEST finisher, BEST finisher, INDIA VS BANGLADESH, ASIA CUP FINAL, 2016 T20 World Cup, cricket, Gautam Gambhir, India, MS Dhoni, t20 world cup 2016, virat kohli, गौतम गंभीर, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, एमएस धोनी, cricket news in hindi, hindi newsगौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के कार्यक्रम में धोनी की कप्‍तानी पर भी सवाल उठाए।

एशिया कप के फाइनल में बांग्‍लादेश के खिलाफ 6 गेंदों पर 20 रन ठोकर टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बयान देकर गौतम गंभीर ने विवाद खड़ा कर दिया है। धोनी की शानदार बल्‍लेबाजी के बाद मीडिया में उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं। यहां तक कि उनके आलोचक भी उनमें पुराना धोनी देखने की बात कह रहे हैं, लेकिन गंभीर को अब भी धोनी बेस्‍ट फिनिशर नहीं लग रहे हैं। उनका कहना है कि धोनी नहीं बल्कि विराट कोहली बेस्‍ट फिनिशर हैं।

Read Also: Asia Cup t20: बांग्‍लादेशी फैंस ने फिर हदें पार कीं, धोनी के कटे सिर वाली फोटो इंटरनेट पर वायरल

सोमवार शाम टी20 वर्ल्ड कप के एक कार्यक्रम में गंभीर ने जमकर भड़ास निकाली। उन्‍होंने कहा, ‘धोनी को बेस्‍ट फिनिशर का टैग मीडिया का दिया हुआ है। मेरे लिए तो विराट ही फिनिशर है।’ उन्‍होंने कहा कि धोनी को छठे या सातवें नंबर पर बैटिंग करने आना चाहिए। उन्‍हें अपना बैटिंग ऑर्डर तय करना चाहिए। विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए वैसे भी नंबर 6 या 7 ही बेस्ट होता है। गौतम गंभीर यहीं नहीं रुके, उन्‍होंने तो यहां तक कह दिया कि कप्‍तान उतना ही अच्‍छा होता है, जितनी अच्‍छी टीम। टीम कप्तान को बनाती है कप्तान टीम को नहीं बनाता। उन्होंने कहा कि जिस टीम का प्रदर्शन मैदान में सबसे बेहतर होगा, वही टीम जीतेगी।

2011 के वर्ल्ड कप जीत के सवाल पर भी गंभीर ने उखड़ा हुआ जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि अगर सिर्फ अच्छी कप्तानी से वर्ल्ड कप जीते जाते तो हमने कई और वर्ल्ड कप जीते होते। हमने केवल तीन वर्ल्ड कप जीते। एक कप्तान सिर्फ प्लान कर सकता है, लेकिन अन्य 10 खिलाड़ियों के कंधे पर उस प्लान के अनुसार खेलने की जिम्मेदारी होती है। आपको बता दें कि दिसंबर में विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच के बाद गंभीर ने धोनी से हाथ नहीं मिलाया था। इन दोनों खिलाडि़यों के बीच काफी समय से खटास की खबरें आती रही हैं। गंभीर और वीरेंद्र सहवाग एक-दूसरे के बेहद करीब माने जाते हैं। कुछ दिनों पहले सहवाग ने भी कप्‍तानी के सवाल पर यही बात कही थी, जो अब गंभीर ने कही है। बल्कि सहवाग ने तो यहां तक कह दिया था कि वर्ल्‍ड कप जीत का श्रेय पूरी टीम को मिलना चाहिए।

Read Also: धोनी ने कसा तंज- क्रिकेट पर राय देते वक्‍त खुलकर Freedom of Expression का इस्‍तेमाल करते हैं

Next Stories
1 धोनी ने कसा तंज- क्रिकेट पर राय देते वक्‍त खुलकर Freedom of Expression का इस्‍तेमाल करते हैं भारतीय
2 Asia Cup पर कब्‍जा: 8 विकेट से जीती टीम इंडिया, धोनी ने छक्‍का मारकर खत्‍म किया गेम
3 भारत-पाक धर्मशाला T20: पूर्व सैनिक बोले- मसूद अजहर का सिर लाओ, फिर मैच की बात करो
चुनावी चैलेंज
X