ताज़ा खबर
 

Viral Video: राहुल गांधी NMIMS में स्‍पीच के दौरान बोल गए Steve Jobs of Microsoft

वायरल वीडियो में राहुल गांधी छात्रों को संबोधित करते हुए कह रहे हैं, 'एक दिन आपको यह देश चलाना है। इंस्‍टीट्यूशन चलाने है... आपमें से कुछ माइक्रोसॉफ्ट के स्‍टीव जॉब्‍स बनेंगे। तो कुछ नेता और कुछ फेसबुक जैसे प्‍लेटफॉर्म खड़े करेंगे।'

rahul gandhi, Steve Jobs, Microsoft, Chetan Bhagat, Steve Jobs of Microsoft, Narsee Monjee Institute of Management Studies, NMIMS, राहुल गांधी, कांग्रेस उपाध्‍यक्ष, स्‍टीव जॉब्‍स, माइक्रोसॉफ्ट, राहुल की स्‍पीचकांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी मुंबई के नरसी मोंजी इंस्‍टीट्यूट (NMIMS) में भाषण देने के लिए 16 जनवरी को गए थे।

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। मामला मुंबई के नरसी मोंजी इंस्‍टीट्यूट (NMIMS) में उनके भाषण से जुड़ा है। NMIMS में छात्रों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा था कि अगर सरकार हमारी शर्तें मान ले तो GST बिल 15 मिनट में पास हो सकता है। इस स्‍पीच के बाद छात्रों ने कहा भी था कि उन्‍होंने पॉलिटिक्‍स पर काफी बात की। हालांकि, इसमें कोई हैरानी की बात नहीं थी, लेकिन अचानक उनके भाषण का वीडियो वायरल हो गया। उनकी स्‍पीच का जो हिस्‍सा वायरल हो रहा है, उसमें राहुल गांधी छात्रों को संबोधित करते हुए कह रहे हैं, ‘एक दिन आपको यह देश चलाना है। इंस्‍टीट्यूशन चलाने है… आपमें से कुछ माइक्रोसॉफ्ट के स्‍टीव जॉब्‍स बनेंगे। तो कुछ नेता और कुछ फेसबुक जैसे प्‍लेटफॉर्म खड़े करेंगे।’ आपको बता दें कि स्‍टीव जॉब्‍स ‘एप्‍पल’ कंपनी के फाउंडर थे, जिनका निधन हो चुका है। माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक बिल गेट्स हैं।

Read Also: राहुल गांधी का अजीत डोभाल पर निशाना, कहा-काम का तरीका न जानने वालों को सौंपा गया मिशन

राहुल गांधी इस प्रकार की गड़बड़ी पहले भी कर चुके हैं और सोशल मीडिया पर उनका मजाक भी उड़ चुका है, लेकिन इस बार मामला ज्‍यादा गंभीर इसलिए हो जाता है, क्‍योंकि मुंबई स्‍पीच से पहले कांग्रेस सूत्रों के हवाले से व्‍यापक स्‍तर पर तैयारी की खबर आई थी। कई मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि इस बार कांग्रेस पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। बेंगलुरु के माउंट कॉरमल कॉलेज की तरह सवाल-जवाब सेशन के बीच राहुल गांधी की किरकिरी न हो, इसलिए कांग्रेस प्रवक्ता ने छात्रों के बीच जाकर न सिर्फ घंटों लंबी रिहर्सल करवाई थी, बल्कि इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग कर पार्टी के नेताओं को भी दिखाई गई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिहर्सल में छात्रों के माइंड का एनालिसिस किया गया था। यह समझने की कोशि‍श की गई थी कि वे किस तरह के सवाल पूछ सकते हैं। रिहर्सल का जिम्मा कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने संभाला था। संस्थान के एक छात्र ने कहा, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कॉलेज विजिट को लेकर हमारा उत्साह जानना चाहते थे। उन्होंने बातों-बातों में टटोला कि हम कांग्रेस नेता से क्या पूछने वाले हैं।’

आप खुद ही सुन लीजिए क्‍या कह रहे हैं राहुल गांधी?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केजरीवाल पर स्‍याही फेंकने वाली महिला को कोर्ट ने पुलिस कस्‍टडी में भेजा, AAP ने बस्‍सी पर साधा निशाना
2 Blog: डेढ़ साल में अपना ही ‘उपदेश’ भूल गए नरेंद्र मोदी
3 Facebook से Porn साइट पर जा रही महिलाओं की तस्वीरें: हैकर्स
ये पढ़ा क्या...
X