ताज़ा खबर
 

कोरोनाः ‘जुगाड़ तंत्र’ से गाजियाबाद पुलिस ने निकाला भाप लेने का नया तरीका, VIDEO देख बोले लोग- यह न्यू इंडिया है

अनोखे तरीके से भाप लेने का वीडियो सामने आने के बाद गाज़ियाबाद के एसएसपी अमित पाठक ने पुलिसकर्मियों की पीठ थपथपाई है।

corona, ghaziabad, policeकोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने भाप लेने के लिए जुगाड़ तंत्र से एक नया तरीका भी खोज निकाला है। (ट्विटर /zoo_bear)

देशभर में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है। इससे बचने के लिए लोग अलग अलग तरीके ढूंढ रहे हैं। लोग इम्यूनिटी बूस्टर से लेकर भाप तक ले रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी भी स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने आधिकारिक तौर पर भाप लेने को प्रभावी नहीं माना है। लेकिन अभी भी कई लोगों का भरोसा बना हुआ है। गाजियाबाद पुलिस ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए भाप लेने को ही प्रभावी माना है। गाज़ियाबाद पुलिस ने इसके लिए जुगाड़ तंत्र से एक नया तरीका भी खोज निकाला है। गाज़ियाबाद पुलिस का भाप लेने का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

भाप लेने का यह अनोखा तरह का वीडियो गाज़ियाबाद के सिहानी गेट पुलिस थाने का है। पुलिस स्टेशन के मेस में अनोखे तरीके से भाप पैदा की जा रही है और पुलिसकर्मी उस भाप का सेवन भी कर रहे हैं। वायरल वीडियो में एक कुकर को स्टोव पर रखा गया है। इस कुकर से एक पाइप को जोड़ा गया है जिससे भाप निकल रही है। पुलिसकर्मी पाइप के सामने आकर मुंह खोल कर भाप का सेवन कर रहे हैं। इस अनोखे तरीके से भाप लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिहानी गेट पुलिस थाने के अनोखे आविष्कार का वीडियो सामने आने के बाद गाज़ियाबाद के एसएसपी अमित पाठक ने पुलिसकर्मियों की पीठ थपथपाई है। साथ ही इस अनूठे आविष्कार की तारीफ़ भी की है. इतना ही नहीं एसएसपी ने तो गाज़ियाबाद के दूसरे थानों को भी इस तरह से भाप लेने के लिए कहा है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह अनूठा प्रयोग कोरोनावायरस के रोकथाम में कितना कारगर है।

गाज़ियाबाद पुलिस के इस अनूठे खोज पर लोगों की तरह तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। रियाज़ अली नाम के ट्विटर यूजर ने इस वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि यही तो न्यू इंडिया है। वहीं ट्विटर यूजर यासीन रब्बानी ने लिखा “देशी जुगाड़ वाह क्या बात है।” इसके अलावा कई यूजर ने यह भी लिखा है कि इस तरह से स्टीम लेना खतरनाक हो सकता है। बिना डॉक्टर की सलाह से इस तरह से स्टीम नहीं लिया जाना चाहिए। 

देश में कोरोना का कहर जारी है। शुक्रवार को देश में कुल 3,46,786 केस सामने आए और रिकॉर्ड 2600 लोगों की मौत हुई। शुक्रवार को पूरे देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए। महाराष्ट्र में शुक्रवार को 66,836 नए मामले सामने आए। इसके बाद उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक और दिल्ली में सबसे अधिक केस सामने आए।

Next Stories
1 PM मोदी, शाह को बताने का किया प्रयास कि वे गलत राह पर हैं- बोले मेघालय के राज्यपाल
2 अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हो रहा है दुरुपयोग! जस्टिस एसए बोबडे ने जताई चिंता
3 वो विजुअल चलाएं, जिसमें PM के साथ मीटिंग में केजरीवाल ले रहे थे अंगड़ाई…हंसी ठहाके लगा रहे थे- बोले BJP प्रवक्ता; AAP नेता बोले- ये कॉमेडी नाइट्स का समय नहीं है
ये पढ़ा क्या?
X