ताज़ा खबर
 

Corona Virus: चंडीगढ़ के VIPs लॉकडाउन में कुत्ते घुमाने और इवनिंग वॉक के लिए मांग रहे कर्फ्यू पास

Lockdown: चंडीगढ़ प्रशासन ने 24 मार्च की मध्यरात्रि से केंद्र शासित प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया था। यह वायरस के प्रसार को ध्यान में रखते हुए लगाया गया है क्योंकि कई संक्रमित हो गए थे

चंडीगढ़ के वीआईपी लोग लगातार कर्फ्यू में अजीबों-गरीब छूट की मांग कर रहे है

कोरोना वायरस के चलते राज्यों में लागू कर्फ्यू के बीच चंडीगढ़ में वीआईपी लोग अजीबोगरीब मांग कर रहे हैं। इनमें- पालतु कुत्तों को घरों से बाहर ले जाकर घूमाना, पार्क में टहलने की छूट, इवनिंग वॉक पर जाने जैसी मांग शामिल है। इसके अलावा लोग फ्रूट जूस बनाने वालें दुकानदारों को कर्फ्यू पास और पार्लर के कर्मचारियों को लोगों के घर आने के लिए पास दिए जाने की भी मांग कर रहे हैं।

चंडीगढ़ प्रशासन ने 24 मार्च की मध्यरात्रि से केंद्र शासित प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया था। यह वायरस के प्रसार को ध्यान में रखते हुए लगाया गया है क्योंकि कई संक्रमित हो गए थे और मामलों की संख्या सात हो गई थी। यह कहा गया था कि कर्फ्यू पास केवल आपातकालीन ड्यूटी या अत्यधिक आग्रह करने वालों को दिया जाएगा। लेकिन कई वीआईपी ने इसे अन्यथा में ले रहे हैं।

Coronavirus in India Latest LIVE Updates

अधिकारियों का कहना है कि लोग स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। कोई ताजे फलों का रस लेने के लिए कर्फ्यू पास की मांग कर रहा है तो कई लोग सुखना लेक पर सुबह और शाम की सैर के लिए जाने की माँग कर रहे  हैं।

UT सलाहकार मनोज परिदा ने कहा कि संकट के समय में घर से बाल कटवाने के लिए नाई से पास मांगने से बुरा कुछ नहीं हो सकता। “इसके अलावा, वे अपने कुत्तों को टहलने के लिए पास लेना चाहते हैं और सैलून की महिलाओं को आने की अनुमति देना चाहते हैं।वे नहीं जानते कि स्थिति क्या है। यदि हम 21 दिनों के लिए घर पर हैं, तो हम न केवल अपने जीवन को, बल्कि दूसरों को भी बचाना है।

परिदा ने ट्वीट कर लोगों से अनुरोध भी किया है। उन्होंने लिखा है “कृपया कर्फ्यू पास के लिए अनुचित अनुरोध न करें। हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाना है। अभी नागरिक हमसे नाराज हो सकते हैं। बाद में वे हमें सख्ती के लिए धन्यवाद देंगे। ”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 BJP विधायक ने कहा- जो लॉकडाउन तोड़कर बाहर निकलें उनके पैर में गोली मार दो, दूसरे नेता बिना कोरोना जांच रिपोर्ट देखे ही भीड़ में मास्क बांटने पहुंचे
2 रात में की पत्नी से Covid-19 पर बात, कोरोना वायरस के नहीं थे लक्षण फिर भी लगा ली फांसी
3 Corona Virus: लॉकडाउन के बावजूद घर से बाहर निकला शख्स, गुस्से में भाई ने कर दी हत्या
ये पढ़ा क्या?
X