ताज़ा खबर
 

मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद बोला माल्या- सारा कर्ज लौटाऊंगा, बस ब्याज का हिस्सा छोड़ दो

ट्विटर के जरिए माल्या ने कहा है कि वह कर्ज का प्रिंसिपल एमाउंट देने के लिए तैयार है। माल्या ने साफ किया है कि उसके ऊपर जो बैंकों का कर्ज है, उसका वह ब्याज नहीं देगा लेकिन मूलधन का हिसाब पूरा करेगा।

शराब कारोबारी विजय माल्या (Photo: REUTERS)

अगस्टा वेस्टलैंड घोटाले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद बैंकों का कर्ज लेकर देश से भागे विजय माल्या ने पैसे लौटाने की बात कही है। ट्विटर के जरिए माल्या ने कहा है कि वह कर्ज का प्रिंसिपल एमाउंट देने के लिए तैयार है। लेकिन, ब्याज नहीं चुका पाएगा। वह कर्ज का सारा मूलधन चुका देगा। उसने एक बाद एक किए कई सारे ट्वीट्स में लगातार पैसा लौटाने की बात कही है। माल्या ने कहा कि वह सरकार और बैंक से विनम्रपूर्वक आग्रह करता है कि वे अपना पूरा पैसा ले जाएं।

विजय माल्या ने ट्वीट किया, ” प्रत्यर्पण के फैसले को लेकर मीडिया में कई तरह का नजरिया पेश किया जा रहा है। यह मामला अलग है और कानून के तहत काम होगा। यहां सबसे अहम है लोगों का पैसा और मैं 100 फीसदी कर्ज चुकाने के लिए तैयार हूं। मैं विनम्रता से बैंक और सरकार से पैसे लेना का आग्रह करता हूं। अगर मैं दे रहा हूं तो इनकार क्यों?”

माल्या ने दूसरे ट्वीट में कहा कि राजनेता और मीडिया लगातार उसके दिवालिया होने और बैंकों का पैसा लेकर भागने की बात करते रहे हैं। यह सब झूठ है। उसने सरकारी तंत्र से सही तरीके से व्यवहार करने की मांग की। साथ ही पैसा लौटाने का दावा भी किया और कहा कि उसने  कर्नाटक हाईकोर्ट में बाकायदा सेटलमेंट की पेशकश की है।

गौरतलब है कि शराब कारोबारी विजय माल्या देश के विभिन्न बैंकों से तकरीबन 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर फरार है। पिछले काफी वक्त से वह लंदन में रह रहा है। उसके प्रत्यर्पण को लेकर देश में कई स्तर पर चर्चा होती रही है। लेकिन, अगस्टा वेस्टलैंड (हेलिकॉप्टर डील) घोटाले में बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यपर्ण के बाद माल्या को लेकर भी बहस तेज हो गयी है। मिशेल फरवरी 2017 से दुबई की जेल में बंद था। मंगलवार को दुबई की अदालत के आदेश के बाद उसे भारतीय जांच और प्रवर्तन एजंसियों को सुपुर्द कर दिया गया।

 

Next Stories
1 इसरो की एक और उपलब्धि, देश का सबसे भारी सैटेलाइट जीसैट-11 लॉन्‍च
2 बुलंदशहर हिंसा: गोवंशीय अवशेषों को लेकर विरोधाभासी दावे, ट्रॉली पर ले जाने से भड़की हिंसा
3 इथियोपिया में तीन भारतीय अधिकारी हिरासत में
आज का राशिफल
X