ताज़ा खबर
 

कर्ज में डूबे विजय माल्‍या को बड़ा झटका, विदेश मंत्रालय ने रद्द किया पासपोर्ट

विदेश मंत्रालय विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए कानूनी सलाहकारों से विचार-विमर्श कर रहा है।

Author नई दिल्ली | Updated: April 24, 2016 4:26 PM
शराब कारोबार विजय माल्या

बैंकों से 9,000 करोड़ रुपए से ज्यादा कर्ज लेकर देश से भागे विजय माल्या का पासपोर्ट भारत सरकार ने रद्द कर दिया है। विदेश मंत्रालाय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने माल्या के पासपोर्ट रद्द करने की पुष्टि की है। स्वरूप ने बताया, ‘विजय माल्या द्वारा कारण बताओ नोटिस के जवाब में दिए गए उत्तर पर, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पेश तथ्यों पर और मुंबई के विशेष न्यायाधीश द्वारा पीएमएलए कानून 2002 के तहत जारी गैर जमानती वारंट पर विचार करते हुए विदेश मंत्रालय ने विजय माल्या का पासपोर्ट रद्द कर दिया है।’ साथ ही मंत्रालय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए कानूनी सलाहकारों से विचार-विमर्श कर रही है।

प्रवर्तन निदेशालय ने विदेश मंत्रालय से 900 करोड़ रूपये के आईडीबीआई लोन की धोखाधड़ी के मामले के आरोपी शराब कारोबारी माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू करने को कहा था। सूत्र पहले ही संकेत दे चुके हैं कि एक बार प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू हो जाने पर सरकार माल्या को पकड़ने और उन्हें वापस भारत लाने के लिए ब्रिटेन से सहायता मांगेगी।

Read Also: राहुल ने मोदी से पूछा, अभी तक विदेश में क्यों हैं माल्या और ललित

उन्होंने बताया कि प्रत्यर्पण के दो मुख्यत: आधार हैं। एक तो मुंबई की अदालत द्वारा जारी गैर जमानती वारंट और दूसरा उनका पासपोर्ट निलंबित किया जाना।

Read Also: माल्या के सपोर्ट में उतरे पूर्व PM देवगौड़ा, कहा- भगोड़ा नहीं है, 60 अन्य लोगों ने भी नहीं चुकाया कर्ज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories