X

विराट कोहली समेत पूरी टीम से मिलना चाहता था भगोड़ा विजय माल्‍या, मोदी सरकार ने नहीं दी इजाजत

बता दें कि विजय माल्या भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ से ज्यादा का लोन लेकर फरार है और फिलहाल इंग्लैंड में शरण लिए हुए है। जहां से उसके भारत प्रत्यर्पण की कोशिश चल रही है।

भगोड़ा आर्थिक अपराधी और शराब व्यवसायी विजय माल्या इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम से मिलना चाहता था, लेकिन भारत सरकार द्वारा इसकी इजाजत ना दिए जाने के बाद विजय माल्या की यह हसरत पूरी नहीं हो सकी। सीएनएन न्यूज 18 ने अपनी एक खबर में इस बात की जानकारी दी है। खबर के अनुसार, भारतीय टीम जब इंग्लैंड के दौरे पर पहुंची थी, तभी माल्या भारतीय टीम से मिलना चाहता था, लेकिन टीम मैनेजमेंट की तरफ से इसकी इजाजत नहीं दी गई। इसके कुछ दिन बाद माल्या ने फिर से टीम मैनेजमेंट से भारतीय टीम के साथ मुलाकात की गुहार लगायी और दलील दी कि टीम के कई खिलाड़ी उसके दोस्त हैं और आईपीएल में उसकी टीम की तरफ से खेलते हैं।

बता दें कि विराट कोहली, लोकेश राहुल समेत कई क्रिकेटर आईपीएल में विजय माल्या की टीम रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हैं या खेल चुके हैं। लेकिन एक बार फिर टीम मैनेजमेंट ने इससे इंकार कर दिया। सूत्रों के अनुसार, केन्द्र सरकार ने इस संबंध में भारतीय क्रिकेट बोर्ड को निर्देश दिए हैं कि विजय माल्या से दूरी बनायी जाए।

सरकार ने भारतीय हाई कमीशन को भी निर्देश दिए हैं कि किसी भी सरकारी कार्यक्रम में आर्थिक भगोड़े विजय माल्या को शामिल ना किया जाए। बता दें कि विजय माल्या भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ से ज्यादा का लोन लेकर फरार है और फिलहाल इंग्लैंड में शरण लिए हुए है। जहां से उसके भारत प्रत्यर्पण की कोशिश चल रही है। गौरतलब है कि हाल ही में विराट कोहली की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।

दरअसल, इस तस्वीर में विराट कोहली, विजय माल्या जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति के साथ दिखाई दे रहे हैं। इंडियन क्रिकेट टीम के आधिकारिक अकाउंट पर यह तस्वीर शेयर की गई थी। हालांकि इस तस्वीर की वजह से विराट कोहली पर कुछ यूजर्स ने निशाना साधना भी शुरु कर दिया था और विजय माल्या जैसे दिखने वाले शख्स के साथ तस्वीरों को लेकर कोहली की आलोचना की थी। हालांकि बाद में यह स्पष्ट हो गया कि तस्वीर में दिखाई दे रहा व्यक्ति विजय माल्या नहीं है।

बता दें कि विजय माल्या 3 मार्च, 2016 से भारत से फरार है और फिलहाल सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय माल्या का प्रत्यर्पण कराने की कोशिशों में जुटे हैं। उल्लेखनीय है कि माल्या के प्रत्यर्पण के संबंध में लंदन की एक अदालत में सुनवाई चल रही है। जिस पर माल्या ने अदालत में अपील कर कहा था कि उसे भारत प्रत्यर्पित ना किया जाए, क्योंकि भारत प्रत्यर्पित करने के तुरंत बाद उसे जेल में डाल दिया जाएगा, लेकिन भारत की जेलों की हालत बेहद दयनीय है। इसके बाद लंदन की अदालत ने मुंबई की आर्थर रोड जेल की एक वीडियो मांगी है, जहां प्रत्यर्पण के बाद माल्या को जेल में रखने की संभावना है।

  • Tags: vijay mallya,
  • Outbrain
    Show comments