ताज़ा खबर
 

बिक रहा है विजय माल्या का आलीशान ‘किंगफिशर विला’, कीमत हैरान करने वाली

9 हजार करोड़ के कर्जदार विजय माल्या के 'किंगफिशर विला' को नीलाम करने की तैयारियां चल रही हैं। यह विला गोवा में मौजूद है। इसकी नीलामी 19 अक्टूबर को होगी। यह नीलामी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से रखी गई है।

विजय माल्या 9 हजार करोड़ के कर्जदार हैं। (फाइल फोटो)

9 हजार करोड़ के कर्जदार विजय माल्या के ‘किंगफिशर विला’ को नीलाम करने की तैयारियां चल रही हैं। यह विला गोवा में मौजूद है। इसकी नीलामी 19 अक्टूबर को होगी। यह नीलामी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से रखी गई है। इस विला की बोली 85 करोड़ रुपए से शुरू होगी। इस विला में ही विजय माल्या ने पांच महीने पहले अपना 60वां जन्मदिन मनाया था। यह विला बीच के साइड पर ही है। यह गोवा के कंडोलिम बीच पर है। लेकिन इसका कोई खरीददार मिले इसकी उम्मीद कम ही है। इससे पहले बैंक ने विजय माल्या की बाकी प्रोपर्टी को भी बेचने की कोशिश की थी। लेकिन उन्हें कोई ग्राहक नहीं मिला था। जिस प्रोपर्टी को बेचने की कोशिश हुई थी उसमें किंगफिशर एयरलाइन का हेडक्वाटर शामिल है। वह मुंबई एयरपोर्ट के पास है। उसे ‘किंगफिशर हॉउस’ कहते हैं। पहले इसकी कीमत 150 करोड़ रुपए रख गई। लेकिन फिर 135 करोड़ रुपए में भी उसे कोई खरीदने को तैयार नहीं हुआ। दलालों ने 135 करोड़ की कीमत को भी मार्केट प्राइज के मुकाबले ज्यादा बताया था। इसके अलावा किंगफिशर ब्रांड को भी कोई खरीदने को तैयार नहीं था। बैंक किंगफिशर के लोगो समेत उसकी टैगलाइन को बेचना चाहता था। लोगो की कीमत 366 करोड़ रुपए रखी गई थी। लेकिन उसे भी कोई खरीददार नहीं मिला था।

विला में क्या है खास: यह विला 12,350 sq मीटर में फैला हुआ है। इस विला में तीन बड़े बेडरूम और एक बड़ा सा लिविंग रूम है। इसके फर्नीचर को गोवा के मशहूर आर्किटेक्ट डीन डिक्रूज ने बनाया है। सारा फर्नीचर हैंडमेड है। यह सब हैंडमेड है।

विजय माल्या पर 9 हजार करोड़ का कर्ज है। गिरफ्तारी के डर से माल्या मार्च 2016 में यूके भाग गए हैं। गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइन्स पिछले तीन साल पहले से डिफाल्टर घोषित हो चुकी है। यहां तक कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भी किंगफिशर के इस रवैए की निंदा की थी। RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा भी था कि किसी डिफाल्टर को अपने जन्मदिन पर इतना पैसा खर्च नहीं करना चाहिए।

Read Also: विजय माल्या ने कोर्ट से कहा- भारत आना चाहता हूं, पर पासपोर्ट रद्द है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App