ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन में तीन मंजिले महल में रहते हैं विजय माल्या, मतदाता सूची में भी है नाम

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या का नाम ब्रिटेन की मतदाता सूची में है। यहां उनका मकान है और स्थायी पते में इसका जिक्र है।

Author April 24, 2016 19:12 pm
व्यवसायी विजय माल्या (पीटीआई फाइल फोटो)

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या का नाम ब्रिटेन की मतदाता सूची में है। यहां उनका मकान है और स्थायी पते में इसका जिक्र है। मालूम हो कि माल्या और उनकी बंद पड़ी कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस पर 9,400 करोड़ रुपए का कर्ज नहीं लौटाने का आरोप है और उनके खिलाफ भारत में कानूनी कार्रवाई चल रही है। हालांकि 60 साल के माल्या ने इन आरोपों का खंडन किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक वह लंदन में तीन मंजिले महल में रह रहे हैं जिसे लेडीवाक के नाम से जाना जाता है। यह महल हर्टफोर्डशायर में तेविन गांव में है जो लंदन से महज एक घंटे की दूरी पर है। ‘द संडे टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार माल्या ने इस बात की पुष्टि की है कि उनका आधिकारिक पता ब्रिटेन में ‘लेडीवाक’ है। उन्होंने यह भी कहा कि यह सूचना भारतीय अधिकारियों को भी दी गयी है।

यह कोठी विदेशी संपर्क वाली कंपनी ने 1.15 करोड़ पौंड में ब्रिटिश फार्मूला वन चैंपियन लेविस हैमिल्टन के पिता से खरीदी थी। माल्या के हवाले से अखबार ने कहा, “लेडीवाक का मालिकाना हक पूरी तरह वैध है।” ब्रिटेन में विदेशी संपर्क वाली कंपनियों का उपयोग संपत्ति खरीदने में किया जा रहा है और ऐसे मामले जांच के घेरे में आये हैं। इससे सही मालिक या लाभार्थी का नाम सामने नहीं आ पाता और कभी-कभी कर चोरी के मकसद से छिपा रहता है।

यह भी पढ़ेंः कर्ज में डूबे विजय माल्या को बड़ा झटका, विदेश मंत्रालय ने रद्द किया पासपोर्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App