ताज़ा खबर
 

आगे थे कर्जदार शराब कारोबारी, पीछे भीड़ लगा रही थी नारे- “विजय माल्या चोर है, मेरा पइसा दे…”

ओवल क्रिकेट स्टेडियम में मैच देखने के बाद जब विजय माल्या बाहर निकला तो उसके साथ उसकी मां भी थीं। तभी अचानक भीड़ ने उन्हें घेर लिया, जबकि सुरक्षाकर्मी उन्हें भीड़ से बचाकर निकालने का प्रयास कर रहे थे।

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भारत की कई बैंकों से करीब 9 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेकर विदेश भागने वाला विजय माल्या लंदन में शान-शौकत के साथ रह रहा है। 2019 क्रिकेट विश्व कप के दौरान वह इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने भी आया था। इस दौरान लोगों ने ‘विजय माल्या चोर है’ के नारे लगाए थे।

ओवल क्रिकेट स्टेडियम में मैच देखने के बाद जब विजय माल्या बाहर निकला तो उसके साथ उसकी मां भी थीं। तभी अचानक भीड़ ने उन्हें घेर लिया, जबकि सुरक्षाकर्मी उन्हें भीड़ से बचाकर निकालने का प्रयास कर रहे थे। लोगों ने माल्या के देखने के बाद ‘चोर है’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। लोग ज़ोर-ज़ोर से चिल्ला रहे थे ‘चोर माल्या मेरा पइसा दे।’

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के नेतृत्व में भारतीय बैंकों के एक कंसोर्टियम ने लंदन हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान शराब कारोबारी विजय माल्या को दिवालिया घोषित किए जाने के लिए पुरजोर पैरवी की। माल्या पर बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए गए हजारों करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है।

बता दें कि माल्या अपनी दिवालिया किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े 9,000 करोड़ रुपये के बैंक ऋण को जानबूझ कर न चुकाने के आरोपी हैं। बीते महीने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा में कहा था कि भगोड़े व्यवसायी विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी कानून का सामना करने के लिए ‘वापस भारत आ रहे हैं। ’

Next Stories
1 “सबको पाठ पढ़ाते हैं, आपको भी तो कोई नैतिकता का पाठ पढ़ा सकता है”, पत्रकार ने कहा, देखें- क्या आया था BJP के स्वामी का जवाब?
2 डिबेट में बोले मनोचिकित्सक- ये टेंशन का माहौल, मरीज को चाहिए नेगेटिव न्यूज कंज्यूम ना करे, इंटरनेट से रहें दूर
3 यूपीः BJP MLA की पत्नी को घंटों की मशक्कत के बाद मिला बेड, बोले- जब मेरा ये हाल तो आम जनता का क्या होगा
यह पढ़ा क्या?
X