नायब तहसीलदार ने मांगी 25,000 रुपये की घूस, किसान ने अधिकारी की गाड़ी से बांध दी भैंस

रघुवंशी पिछले कई महीनों से जमीन बंटवारे को लेकर तहसीलदार के चक्कर काट रहे थे। तहसीलदार ने जब किसान से घूस मांगी तो उसने अपनी भैंस अधिकारी की गाड़ी से बांध दी।

कर्ज में फंसे किसान ने रिश्वत में दे दी अपनी भैंस। (pc- VijeshLunawat/Twitter)

मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के सिरोंज में बुधवार को कुछ ऐसा हुआ जिसे जान कर आपकी हंसी नहीं रुकेगी। दरअसल यहां एक नायब तहसीलदार ने गरीब किसान से रिश्वत के रूप में 25 हजार रुपये की मांग की। कर्ज में फंसे गरीब किसान के पास तहसीलदार को देने के लिए इतने पैसे नहीं थे तो उसने अपनी भैंस को तहसीलदार की कार से बांध दी। इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक पथरिया गांव के भूपत रघुवंशी नाम के एक किसान को स्थानीय तहसीलदार कई महीनों से परेशान कर रहा था। रघुवंशी पिछले कई महीनों से जमीन बंटवारे को लेकर तहसीलदार के चक्कर काट रहे थे। तहसीलदार ने जब किसान से घूस मांगी तो उसने अपनी भैंस अधिकारी की गाड़ी से बांध दी। रघुवंशी ने इस बात की शिकायत एसडीएम से भी की है। उन्होंने पत्र लिख आरोप लगाया कि तहसीलदार उन्हें पिताजी की जमीन के बंटवारे को लेकर पिछले सात महीने से परेशान कर रहे हैं। भूपत रघुवंशी का कहना है कि अभी उनके पिताजी ज़िंदा हैं ऐसे में उनके सामने अधिकारी ईमानदारी से बंटवारा कर देते तो उचित रहता। लेकिन इसके लिए तहसीलदार ने उनसे 25,000 रुपये की घूस की मांग की। भूपत पहले से ही कर्ज़ में डूबे हुए हैं और उनके पास इतने पैसे नहीं थे इसलिए उन्होंने अपनी भैंस तहसीलदार को दे दी।

भूपत रघुवंशी ने लिखा ‘मेरे पास पैसे नहीं है तहसीलदार मेरी भैंस को बेचकर अपने धन की पूर्ती कर लें।” इस आवेदन की एक प्रति किसान ने विदिशा कलेक्टर को भी भेजी है। तहसीलदार की कार से बंधी हुई भैंस की तस्वीर मध्यप्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष विजेश लूणावत ने ट्वीट कर वायरल कर दी। विजेश ने अपने ट्वीट में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और सीएम ऑफिस को भी टैग किया है। किसान द्वारा लगाए गए आरोपों को नायब तहसीलदार सिंहला ने बेबुनियाद बताया है। इस मामले की जांच सिरोंज एसडीएम संजय जैन को सौंपी है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Next Stories
1 खली से ट्रेनिंग लेने वाले इंटरनेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी विनोद राणा को पाकिस्तान से मिली धमकी, कहा- खेल छोड़ दो, वरना जान से मार देंगे
2 Chandrayaan 2: इसरो की उम्मीदें बरकरार, के.सिवन बोले- ऑर्बिटर ‘‘बेहतर परिणाम’’ हासिल करने में सक्षम
3 PM मोदी आज अन्नदाताओं को देंगे सौगात, जानिए क्या है किसान मानधन योजना
यह पढ़ा क्या?
X