ताज़ा खबर
 

अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ सैनिकों ने शानदार डांस से जीता दिल, फेसबुक पर वायरल हुआ वीडियो

करीब 45 सेकेंड के इस वीडियो में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पुरुष और महिला सैनिक एक पंजाबी गाने पर डांस करते दिख रहे हैं।

बीएसएफ के सैनिकों ने 26 जनवरी, 2017 को यह परफॉर्मेंस दी थी। (Source: YouTube)

भारतीय सेना अपनी बहादुरी और युद्ध-कौशल के लिए पूरी दुनिया में विख्‍यात है। सैकड़ों सैनिक खेलों में भी देश का नाम रोशन करते हैं। तनावपूर्ण लाइफस्‍टाइल में जब भी कभी जश्‍न का मौका आता है तो सैनिक झूमकर नाचते हैं। अटारी-वाघा बॉर्डर स्थित भारत-पाकिस्‍तान की सीमा पर इस साल गणतंत्र दिवस समारोह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 14 मार्च को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 16 लाख से ज्‍यादा लाख बार देखा गया है। वीडियो पर 62 हजार लाइक्‍स और करीब 24 हजार शेयर हैं। करीब 45 सेकेंड के इस वीडियो में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पुरुष और महिला सैनिक एक पंजाबी गाने पर डांस करते दिख रहे हैं। 26 जनवरी को रिमझिम बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में लोग अटारी-वाघा बॉर्डर पर 68वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने पहुंचे थे। हर साल इस दिन भारतीय सैनिक, पाकिस्‍तानी सैनिकों को मिठाइयां बांटते हैं।

लोगों ने भारतीय सैनिकों की परफॉर्मेंस को खूब सराहा है। विजय सिंह ने लिखा है, ”इसे लाइव देखना कमाल का अनुभव था। मुझे बेहद खुशी है कि मुझे यह देखने को मिला। मुझे अपनी सेना पर गर्व है।” स्‍वर्णलता ने लिखा है, ”इन सैनिकों को सलाम जो दिन-रात हमारी रक्षा करते हैं। उनकी उत्‍साह भरी परफॉर्मेंस देखकर मजा आ गया।” अंकित ग्रोवर ने कहा, ”देश के गौरव को पंजाबी गानों पर झूमते देख अच्‍छा लगा।” हालांकि अभिजीत सेनगुप्‍ता समेत कुछ लोगों ने सेना की वर्दी में नाचने पर आपत्ति जताई। उन्‍होंने लिखा, ”यह मूर्खतापूर्ण विचार है। वे सैनिक हैं, किसी आईपीएल मैच में चीयरलीडर्स नहीं, न ही किसी बॉलीवुड मूवी के डांसर्स हैं।”

देखें यह वीडियो:

इस वीडियो पर लोगों ने क्‍या कहा, पढ़‍िए:

Brindaban Parida
That shows the moral of our Defence men& women. We love you.

Gyanendra Singh
Dance and music of happiness, prosperity and full of life. This is our culture. Live and let live. Bharat Mata Ki Jai.

Suman Jit
Awesome….god bless u guys….u r doing one of the worlds toughest jobs….hats off to all of u…cheeeeeers

Arjun Singh Kohli
I wonder if Pakistanis tried to do this… Salwars flying around

Roopa Sathish
A Salute to Indian Army proud of your. Energy Though serving in our Border. Entertaining the Civilians

पूरी परफॉर्मेंस यहां देखें:

केंद्र सरकार जवानों की शिकायत के लिए तैयार कर रही मोबाइल ऐप:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App