ताज़ा खबर
 

वीडियो: तारिक फतह के शो में बोले मौलवी- हज सब्सिडी के बदले सरकार खाली कर देती है मुस्लिमों के घर

कनाडा में रहने वाले तारिक इस्‍लाम को लेकर अपनी अलग सोच के चलते समुदाय के एक हिस्‍से के निशाने पर रहते हैं।

पाकिस्तानी लेखक तारिक फतेह। (Photo-Facebook)

पाकिस्‍तानी मूल के लेखक, विचारक तारिक फतह के शो में एक मौलवी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तारिक एक न्‍यूज चैनल पर ‘फतह का फतवा’ नाम से कार्यक्रम होस्‍ट करते हैं। इस सप्‍ताह उन्‍होंने हज सब्सिडी पर चर्चा के लिए मुस्लिम समाज के लोगों को बुलाया था। तारिक ने शो में पूछा कि ‘हज सब्सिडी होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए?’ जिसके जवाब में एक मौलाना ने कहा कि ‘फकीर बनके किसी से पैसा मांग रहा है और हज के लिए जा रहा है तो अल्‍लाह ने कहा है कि हज उसपर वाजिब नहीं है।’ इस पर जब काउंटर करते हुए तारिक ने पूछा कि ‘लेकिन आप उसके फेवर (पक्ष) में हैं?’ तो मौलाना भड़क गए। उन्‍होंने कहा, ”मैं फेवर में तो ऐसा हूं कि जो बात आप कह रहे हैं, वह कर ही नहीं सकते। गवर्नमेंट जिसका पैसा ले रही है हाजी से, उसके घर को खाली कर देती है।”

कनाडा में रहने वाले तारिक इस्‍लाम को लेकर अपनी अलग सोच के चलते समुदाय के एक हिस्‍से के निशाने पर रहते हैं। उनके शो ‘फतह का फतवा’ के खिलाफ कोर्ट में याचिका तक दायर की जा चुकी हैं। फतह अक्‍सर धर्मगुरुओं के निशाने पर रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ फतवा जारी करने वाले कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद के इमाम नूरूर रहमान बरकती ने तो टीवी चर्चा के दौरान तरिक फतह की गर्दन काटने की धमकी दे डाली थी। वहीं उत्तर प्रदेश के बरेली के एक मुस्लिम संगठन ने तारिक फतह का सिर कलम करने वाले को 10 लाख रुपये का पुरस्‍कार देने की घोषणा की थी।

देखें तारिक फतह के शो पर मौलाना की तकरीर:

इसी साल फरवरी में दिल्‍ली में हुए उर्दू साहित्य के सम्‍मेलन ‘जश्‍न-ए-रेख्‍ता’ में तारिक फतह के साथ हाथापाई हुई थी। उन्हें वहां देखकर कुछ लोग भड़क गए और उन्होंने तारिक के खिलाफ नारे लगाए और मारपीट करने की भी कोशिश की हालांकि पुलिस के वहां मौजूद होने के कारण उन्हें सुरक्षित वहां से निकाल लिया गया।

असम की गायिका 16 साल की नाहिद आफरीन के खिलाफ फतवों की खबर पर तारिक फतह ने उनका समर्थन किया था। तारिक ने कहा था कि ’46 भारतीय मुल्‍ले एक 16 साल की मुस्लिम गायिका को फतवा से डराते हैं, वो जवाब देती है- मैं झुकूंगी नहीं।”

2050 तक भारत में होंगे सबसे ज्यादा मुस्लिम!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App