ताज़ा खबर
 

VIDEO: अकबर रोड का बोर्ड बदल अटल मार्ग कर दिया, पर उनकी जन्‍मतिथि तक पता नहीं

पूर्व पीएम को अपना आदर्श बताने वालों ने कुछ देर के लिए अकबर रोड का बोर्ड बदलकर अटल मार्ग जरूर कर दिया। पर इन कथित समर्थकों में से कुछ को ये भी नहीं पता था कि वाजपेयी की जन्मतिथि क्या है या उन्होंने कितनी कविताएं लिखी थीं।

राजधानी में रविवार शाम कुछ लोगों ने देखें कैसे अकबर रोड का नाम बदलने का प्रयास किया। (फोटोः टि्वटर/@m_mubashshir/@jainendrakumar)

देश की राजधानी नई दिल्ली में रविवार (दो सितंबर) को अकबर रोड का नाम बदलने की कोशिश की गई। भगवा रंग के कपड़ों में कुछ लोगों ने इस रोड के साइन बोर्ड पर दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम के पोस्टर चिपकाए। हरे रंग के पोस्टर पर लिखा था- अटल मार्ग। पूर्व पीएम को अपना आदर्श बताने वालों ने कुछ देर के लिए अकबर रोड का बोर्ड बदलकर अटल मार्ग जरूर कर दिया। पर इन कथित समर्थकों में से कुछ को ये भी नहीं पता था कि वाजपेयी की जन्मतिथि क्या है या उन्होंने कितनी कविताएं अपने जीवनकाल में लिखी थीं।

यह मामला शाम चार-पांच बजे के आस-पास का है। 15-20 लोग अकबर रोड के साइन बोर्ड के पास पहुंचे थे। उनमें महिलाएं भी शामिल थीं। भगवा कुर्ते-शर्टें पहने और स्कार्फ डाले इन लोगों ने बिना किसी की इजाजत के कुछ देर के लिए बोर्ड पर अटल मार्ग का पोस्टर लगा दिया। यही नहीं, पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने वाले कुछ पोस्टर भी साइन बोर्ड के इर्द-गिर्द इन लोगों ने चिपकाए थे।

ये सभी यहां सड़क का नाम बदलने के लिए मांग पत्र भी साथ लिए थे। मामले की जानकारी पुलिस और मीडिया को हुई, तो वे मौके पर पहुंचे। ‘एबीपी न्यूज’ ने सड़क का नाम बदलने वालों में से एक शख्स से अटल के बारे में सवाल-जवाब करना शुरू किया, तो तो वे लोग बात घुमाते नजर आए। देखिए बातचीत के दौरान क्या हुआ था-

वहीं, ‘दैनिक भास्कर’ को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, कांग्रेस मुख्यालय के पास अकबर रोड पर कुछ लोगों ने अटल के नाम के पोस्टर चस्पा कर दिए थे। शाम को ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें रोका और पुलिस को इस बारे में बताया। उन्हें हिरासत में लेकर कुछ देर बाद छोड़ दिया गया था। उन लोगों की मांग थी कि इस रोड का नाम बदल कर अटल मार्ग कर दिया जाए।

आपको बता दें कि दिल्ली में मुगल शासकों के नाम पर कई सड़कों के नाम हैं। इनमें शाहजहां रोड और तुगलक रोड भी आती हैं, जिनके नाम पूर्व में बदलने का प्रयास किया जा चुका है। मई में अकबर रोड के बोर्ड पर महाराणा प्रताप मार्ग नाम का पोस्टर लगाया गया था। यह रोड कांग्रेस मुख्यालय के पास पड़ती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App