ताज़ा खबर
 

VIDEO: राहुल गांधी ने आदिवासी नृत्य महोत्सव में लिया भाग, मंच पर थिरकते हुए आए नजर

Rahul Gandhi Dance Video, Rashtriya Adivasi Nritya Mahotsav: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का उद्घाटन किया। इस दौरान वह सीएम भूपेश बघेल के साथ मंच पर थिरकते हुए नजर आए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, फोटो सोर्स – ट्विटर

Rahul Gandhi Dance Video, Rashtriya Adivasi Nritya Mahotsav: कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार (27 दिसंबर) को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे। यहां उन्होंने नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल (Rashtriya Adivasi Nritya Mahotsav) का उद्घाटन किया। इस दौरान राहुल ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के उद्घाटन में एक पारंपरिक नृत्य में भाग लिया। वह आदिवासियों संग मंच पर परंपरागत पहनावे को धारण कर डांस करते हुए नजर आए। उनके साथ छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी मौजूद थे। राहुल गांधी का यह डांस वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

आदिवासी नृत्य महोत्सव:
इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री (Bhupesh Baghel) ने मुझसे इस कार्यक्रम में आने के लिए पूछा था। पूछने की भी जरूरत नहीं थी, क्योंकि अगर आदिवासियों की बात हो तो, मैं उस कार्यक्रम में अवश्य शामिल होऊंगा। इसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का रायपुर में अलग अंदाज देखने को मिला। यहां वह आदिवासी नृत्य महोत्सव में ढोलक की थाप पर नृत्य करते नजर आए। गले में ढोलक लिए और सिर पर पारंपरिक मुकुट लगाकर राहुल मुस्कुराते हुए पैर थिरकाते नजर आए।

Hindi News Today, 27 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्या बोले राहुल गांधी: कांग्रेस नेता ने कहा कि आज देश की हालत सबको पता है। किसान आत्महत्याएं, बदहाल अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी ये सब समस्याएं हैं। मैं स्पष्टता से कहना चाहता हूँ कि जब तक देश के सभी लोगों को एक साथ जोड़ा नहीं जाता, ये समस्याएं नहीं मिटेंगी। उन्होंने आगे कहा कि इस एकजुटता का फर्क स्पष्ट दिखता है। प्रदेश में हिंसा कम हुई है; अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रही है, क्योंकि भाई को भाई से लड़ाकर कभी देश का फायदा नहीं हो सकता।

मंच पर मौजूद थे कई और दिग्गज: वीडियो में राहुल गांधी के साथ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, सीएम भूपेश बघेल समेत और कई दिग्गज नेता मंच पर मौजूद थे। सभी नृत्य करते हुए काफी खुश नजर आ रहे थे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मीरा कुमार इस दौरान खुद भी ताली बजाकर सबका उत्साह बढ़ाती दिखीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Assembly Election: दिल्ली विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू, जल्द जारी हो सकती है तारीख; EC ने की अहम बैठक
2 ‘मुंबई पर आतंकी हमला यूपीए सरकार और पाक आर्मी का था ज्वाइंट ऑपरेशन’, बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने लगाया आरोप
3 WSJ ने लिखा- कोई और सरकार होती तो मुसलमानों का डर खत्म कर सकती थी, मोदी सरकार तो लगातार ऐसे काम ही कर रही कि ये खत्म न हो
राशिफल
X