ताज़ा खबर
 

रायपुर चर्च हमले का Video: हमलावरों ने लगाए जय श्री राम के नारे और दी धमकी- अगले संडे यहां कोई दिखा तो…

केंद्र सरकार ने इस मामले पर राज्‍य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू ने भरोसा दिलाया है कि दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि हमलावर बाइक पर सवार होकर आए थे। सभी के चेहरे पर कपड़ा बंधा था।

छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में चर्च पर हुए हमले का वीडियो सामने आया है। ‘इंडियन एक्‍सप्रेस’ के हाथ लगे इस वीडियो में कई लोग ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए चर्च में तोड़फोड़ करते नजर आ रहे हैं। वे लोगों से कहते हुए दिखाई दे रहे हैं- बाहर निकलो, बाहर निकलो। वीडियो देखने से पता चलता है कि चर्च के अंदर और उसके आसपास बड़ी संख्‍या में महिलाएं मौजूद थीं। कई लोग मुंह पर कपड़ा बांधकर घटनास्‍थल पर आते दिखाई दे रहे हैं। एक युवक लोगों को धमकी दे रहा है कि अगले संडे से यहां कोई दिखना नहीं चाहिए।

इससे पहले छत्तीसगढ़ क्रिश्चियन फोरम के अध्यक्ष अरूण पन्नालाल ने आरोप लगाया था कि हमला करने वाले लोग बजरंग दल के सदस्य थे। हमलवरों ने महिलाओं के कपड़े फाड़े और बच्‍चे को जमीन पर फेंक दिया। पन्‍नालाल ने कहा, ‘‘तकरीबन 15 से 20 युवक उस वक्त कचना गांव में स्थित चर्च परिसर में घुस गए, उस वक्‍त वहां प्रार्थना चल रही थी।’’ उन्होंने परिसर में कुर्सियां, पंखे और अन्य वस्तुओं को क्षति पहुंचाई और वहां मौजूद लोगों के साथ मारपीट की। दूसरी ओर केंद्र सरकार ने इस मामले पर राज्‍य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू ने भरोसा दिलाया है कि दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

यहां देखें घटना का वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App