ताज़ा खबर
 

VIDEO: बिहार में जदयू-भाजपा मिलकर लड़ेंगे चुनाव, अमित शाह ने कहा- नीतीश कुमार के नेतृत्व में उतरेंगे मैदान में

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ममता दीदी, लालू प्रसाद, केजरीवाल, राहुल बाबा और वामदल कान खोलकर सुन लें ये नरेंद्र मोदी सरकार है।

Author नई दिल्ली | Updated: January 16, 2020 6:55 PM
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को बिहार की जनता से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने दोहराया कि राज्य में अगला विधानसभा चुनाव राजग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा।

शाह ने कहा कि कुछ लोग अफवाह फैलाना चाहते हैं कि बिहार के अंदर अगला चुनाव कैसे होगा। मैं आज सारी अफवाहों का दूर करने आया हूं।बिहार में अगला चुनाव (2020 का विधानसभा चुनाव) नीतीश जी के नेतृत्व में राजग लड़ेगा।

बिहार के वैशाली के गढ़ खरौना पोखर मैदान में सीएए को लेकर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे अच्छा ‘रिस्पांस’ अगर सीएए को कहीं मिला है तो वह बिहार की भूमि पर मिला है।

उन्होंने आरोप लगाया कि वोट बैंक की राजनीति कर अपना राजनीतिक उल्लू सीधा करने वाले एवं पीड़ितों और मानवधिकार की बात करने वाले कुछ लोग अल्पसंख्यकों और युवाओं को गुमराह कर रहे हैं कि सीएए के जरिए उनकी नागरिकता चली जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं बिहार के मुसलमान भाईयों से कहने आया हूं कि आप इस कानून को पढें और राहुल बाबा और लालू प्रसाद को भी बताने आया हूं। जनता को गुमराह मत करिए। ममता दीदी और केजरीवाल जी आप भी जनता को गुमराह मत करिए।’’ शाह ने कहा कि वह बिहार की जनता से कहने आए हैं कि इस कानून में किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की आजादी के समय जहां पाकिस्तान और बंगलादेश में करीब 30—30 प्रतिशत हिंदू, सिख और बौद्ध थे। ये लालू प्रसाद और राहुल बाबा जवाब दें इन देशों में अब कितने हिंदू और सिख बचे हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में हाल में हुए चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में लिखा है कि पाकिस्तान से आने वाले हिंदू और सिख को वह नागरिकता देगी। जब आप कहते हो तो ये संप्रदायिक नहीं हुआ और मोदी जी करते हैं तब आपको संप्रदायिक लगता है । इनका जो दोहरा मापदंड है उसे देश की जनता अब समझ चुकी है ।

केंद्रीय गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि पहले तीन—चार दिन जो दंगे हुए इसकी पूरी जिम्मेदारी और दोष कांग्रेस एवं ममता कंपनी का है। कांग्रेस पार्टी ने देश में दंगे फैलाए। इसलिए भाजपा के कार्यकर्ताओं ने तय किया है कि हम घर घर जाकर सच्चाई बताएंगे और देश की जनता को सीएए के समर्थन में लामबंद कर मोदी जी के हाथ मजबूत करेंगे।

उन्होंने कहा कि चार महीने के भीतर आसमान को छूने वाला राम लला का मंदिर अयोध्या की उसी भूमि पर बनाने की शुरूआत हम करने जा रहे हैं।

शाह ने कहा कि जेएनयू ने तीन साल पहले भारत तेरे टुकडे होंगे हजार का नारा लगाने वालों को मोदी जी ने जेल भेजा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनपर मुकदमा चलाने की अनुशंसा नहीं दे रहे हैं।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ममता दीदी, लालू प्रसाद, केजरीवाल, राहुल बाबा और वामदल कान खोलकर सुन लें ये नरेंद्र मोदी सरकार है, ये नरेंद्र मोदी सरकार है भारत की भूमि पर भारत विरोधी नारा लगाएगा भारत माता के टुकड़े करने की बात करेगा उसकी जगह जेल की सलाखों के पीछे होगी।

भाजपा और जदयू दोनों एक साथ चुनाव लड़ने वाले हैं।उन्होंने राजद प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद को जेल में रहकर फिर से मुख्यमंत्री बनने के जो सपने आते हैं उनसे मैं कहना चाहता हूं कि भाजपा और जदयू का गठबंधन अटूट है।इसमें आप कोई सेंधमारी नहीं कर पाएंगे।उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी जी नेतृत्व में और बिहार में नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए काम करने वाला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल बोले- सभी राज्यों को लागू करना होगा संशोधित नागरिकता कानून
2 रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 51वीं K-9 वज्र तोप को दिखाई हरी झंडी, पूजा कर फोड़ा नारियल
3 Republic Day 2020: रिहर्सल से पहले दिल्ली में ट्रैफिक डायवर्जन, जान लें अपना रूट