ताज़ा खबर
 

VIDEO: भारत और अमेरिका के फौजियों ने मिलकर किया डांस, गाया यह खूबसूरत गाना

न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी वीडियो में भारत और अमेरिका के सैनिक एक साथ तालियां बजाते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका के संयुक्त बेस लेविस, मैककॉर्ड में युद्धभ्यास के दौरान एक साथ तालियां बजाते हुए नाचते हुए नजर आ रहे हैं।

भारत और अमेरिका के फौजियों का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दोनों देश के सन्यकर्मी नाचते नजर आ रहे हैं। (Photo-ANI)

भारत और अमेरिका के फौजियों का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दोनों देश के सन्यकर्मी नाचते नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दोनों देश के सेना के जवान  ‘बदलूराम का बदन जमीन के नीचे रहता है।’ गाने पर थिरकते नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि यह गाना  भारतीय सेना के असम रेजिमेंट का मार्चिंग सॉन्ग है। न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी वीडियो में भारत और अमेरिका के सैनिक एक साथ तालियां बजाते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका के संयुक्त बेस लेविस, मैककॉर्ड में युद्धभ्यास के दौरान एक साथ तालियां बजाते हुए नाचते हुए नजर आ रहे हैं।

क्या है गाना: दरअसल यह गाना असम रेजिमेंट के ही एक सैनिक पर आधारित है। बदलू राम दूसरे विश्व युद्ध के दौरान असम रेजिमेंट के हिस्सा थे। 1944 में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान कोहिमा की लड़ाई में बदलू राम शहीद हो गए थे। बदलू राम के पीछे की दिलचस्प कहानी ये है कि उनकी शहादत के बाद उनके क्वार्टर मास्टर उनका नाम हटाना भूल गया था और इसकी जानकारी सेना को देना भूल गया था जिसके बाद उनके नाम से राशन आता था।

विश्व युद्ध के दौरान जापान की सेना ने भारत की राशन सप्लाई बंद कर दी थी। ऐसे में बदलू राम के नाम पर अतिरिक्त राशन से भारतीय सेना के लोगों को मदद हो पाई थी। यह गाना असम रेजिमेंट पिछले 70 साल से गा रही है।गौरतलब है कि  5 से 18 सितंबर के बीच चलने वाले इस युद्धाभ्यास में भारतीय सैनिक अमेरिका के नए हथियारों पर हाथ आजमा रहे हैं।ये साझा युद्धाभ्यास का 15वां सत्र है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: क्लासरूम में प्रिंसिपल ने हथौड़े से तोड़ डाले मोबाइल फोन, देखते रहे स्टूडेंट
2 Kerala Pournami Lottery RN-409 Results: इनका लगा 70 लाख रुपए तक का इनाम, देखें पूरी लिस्ट
3 ‘देश में नौकरियों की कमी नहीं, योग्य उम्मीदवारों की जरूरत’, मोदी सरकार के मंत्री की राय, भड़के विपक्षी नेता