ताज़ा खबर
 

जम्‍मू-कश्‍मीर: राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक बोले- आतंकवादी की भी जान जाने पर होती है तकलीफ

राज्यपाल के मुताबिक, आतंकवांद बंदूक में नहीं बल्कि दिमाग के भीतर है।

Satya Pal Malik, Governor, Jammu and Kashmir, JK, Terrorist, Life, Loss, Security Forces, Video, JK News, State News, National News, Hindi Newsजम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक। (एक्सप्रेस फोटोः सत्यपाल मलिक)

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि उन्हें एक आतंकवादी की जान जाने पर भी बेहद तकलीफ होती है। उनके मुताबिक, आतंकवांद बंदूक में नहीं बल्कि दिमाग के भीतर है। गुरुवार (24 जनवरी, 2019) को उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “पुलिस अपना काम अच्छे से कर रही है। अगर एक भी जान जाती है तो मुझे बहुत तकलीफ होती है। चाहे वह जिंदगी आतंकी की ही क्यों न हो। हम हालात सुधरते देखना चाहते हैं और यही वजह है कि हम पुनर्वास कार्यक्रम चला रहे हैं। हम कोशिश कर रहे हैं बच्चे (आतंक के रास्ते पर गए) वापस आएं। उनकी हत्या करना इस समस्या (आतंकियों) का हल नहीं है, क्योंकि आतंकवाद बंदूक में नहीं बल्कि दिमाग में है। हम उसे ठीक करने के प्रयास कर रहे हैं। सुरक्षाबलों ने हाल के दिनों में शानदार काम किया है।”

इससे पहले, गुरुवार को पाकिस्तान की तरफ से चार जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया, जिसमें पुंछ और राजौरी सेक्टर का एलओसी क्षेत्र भी शामिल रहा। राजौरी में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहाइशी इलाकों पर हमला किया था।

सुनें क्या बोले राज्यपालः

रक्षा जन संपर्क अधिकारी ने इस बारे में कहा, “पाकिस्तान ने सुबह 9:15 बजे सुंदरबनी सेक्टर में छोटे हथियारों से मोर्टार से हमले कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जबकि बुधवार रात पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर की अग्रिम चौकियों को भी पाक ने निशाना बनाया था। गोलीबारी से सीमावर्ती इलाकों में दहशत फैल गई।

उधर, बुधवार (23 जनवरी, 2019) को बारामूला जिले में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में तीन आतंकी मारे गए थे। ऐसे में बारामूला मौजूदा समय में कश्मीर का पहला जिला बन गया, जहां पर कोई आतंकी जीवित बचा हो। वहीं, उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर ने पिछले गुरुवार को कहा था- पाक को संघर्ष विराम उल्लंघन का करारा जवाब दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Karunya Plus Lottery KN-249 Today Results: इन विजेताओं को मिले लाखों रुपये, यहां देखें लॉटरी विनर्स की पूरी लिस्ट!
2 सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने पीएम मोदी को गिफ्ट की नेताजी की टोपी
3 प्रियंका गांधी होंगी कांग्रेस की पीएम कैंडिडेट? प्रशांत किशोर ने कही बड़ी बात