ताज़ा खबर
 

VIDEO: सुबुही खान से बोले मौलाना- हिंदू से शादी कैसे कर ली? ये लव जिहाद; पैनलिस्ट ने यूं दिया कड़ा जवाब

सुबुही खान सुप्रीम कोर्ट की वकील हैं। उन्होंने एक हिन्दू युवक से शादी की है जिसके कारण मौलाना रशीदी उन्हें निशाने पर ले रहे थे।

Love Jihad, Amish Devgan, Subuhi Khan, Maulana Sajid Rashidiमौलाना का सवाल सुनकर डिबेट में सुबुही खान बुरी तरह भड़क उठी थीं। (फोटोः टि्वटर स्क्रीनग्रैब)

न्यूज़ 18 इंडिया पर विभिन्न मुद्दों पर होने बहस के शो ‘ये देश है हमारा’ में रविवार रात दो पैनलिस्टों के बीच तीखी झड़प देखने को मिली। शो के होस्ट एंकर अमीश देवगन ने बहस का मुद्दा ‘ देश में कट्टर सोंच कितनी घातक है?’ रखा था। बहस के बीच बात लव जिहाद के मसले पर पहुँच गई। इस बीच पैनल में शामिल इस्लाम के जानकार मौलाना साजिद रशीदी ने एक अन्य पैनलिस्ट सुबुही खान से बड़ा ही निजी और आक्रामक सवाल पूछ डाला। उन्होंने अपने सवाल में कहा कि आपने लव जिहाद क्यों किया?

यह सवाल सुन कर सुबुही खान भड़क उठीं। उन्होंने मौलाना रशीदी को जवाब तुरंत दिया। अपने जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने अपनी मर्जी से अपनी शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत की है। इस शादी के बाद मैंने अपना धर्म परिवर्तन नहीं किया है। मौलाना राशीदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग यदि किसी हिन्दू लड़की से शादी करते हैं तो सबसे पहले उस लड़की को अपना धर्म छोड़ना पड़ता है और इस्लाम कबूल करना पड़ता है।

सुबुही खान सुप्रीम कोर्ट की वकील हैं। उन्होंने एक हिन्दू युवक से शादी की है जिसके कारण मौलाना रशीदी उन्हें निशाने पर ले रहे थे। इन दोनों की बहस के बीच अमीश देवगन भी लव जिहाद पर अपनी राय रखी। उन्होंने इसमें कानपुर की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि लव जिहाद वो है जब शालिनी यादव शादी करके फिज़ा फातिमा बन जाये।

कानपुर निवासी शालिनी यादव ने मुस्लिम युवक से निकाह कर के अपना धर्म परिवर्तन कर लिया था। इस घटना पर उनके भाई ने लव जिहाद का आरोप लगाया था। हालाँकि बाद में शालिनी उर्फ़ फिज़ा ने एक वीडियो सन्देश जारी कर के कहा कि मेरी शादी को लव जिहाद से न जोड़ा जाये। मैंने अपनी मर्जी से शादी की है। मेरी शादी से मेरे पिता और भाई खुश नहीं हैं। मुझे उन लोगों से जान का खतरा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Riots 2020 से जुड़ी बुक पर विवाद, Bloomsbury India के इनकार के बाद अब Garuda प्रकाशन छापेगा किताब
2 CWC बैठक से ऐन पहले सीनियर नेताओं के लेटर से Congress में उठा सियासी बवंडर
3 आमिर खान, आलिया भट्ट के चलते ‘PhonePe’ पर फूटा लोगों का गुस्सा, टि्वटर पर #UninstallPhonePay ट्रेंड; जानें पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X