ताज़ा खबर
 

वीडियो: मगरमच्छ ने जल में रहकर ले लिया हाथी के बच्चे से बैर, देखिए क्या हुआ नतीजा

ये वीडियो यूट्यूब एलेक्जेंडर माकंगा ने शेयर किया है। 11 अप्रैल को शेयर किये गए वीडियो को मंगलवार (18 अप्रैल) सुबह नौ बजे तक पांच लाख 40 हजार लोग देख चुके हैं।

Baby Elephant, Crocodileमंगलवार सुबह नौ बजे तक इस वीडियो को पांच लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। (यूट्यूब वीडियो स्क्रीनग्रैब)

कहा जाता है कि जल के अंदर मगरमच्छ और पानी के बाहर हाथी से सबसे ज्यादा ताकतवर होता है लेकिन दोनों आमने-सामने हो तो क्या होगा? इंटरनेट पर इन दिनों एक वीडियो धूम मचा रहा है जिसमें एक मगरमच्छ एक तालाब से गुजर रहे हाथियों के झुण्ड में शामिल हाथी के बच्चे की सूंड पकड़ लेता है। दोनों के बीच कुछ देर तक संघर्ष होता है लेकिन आखिरकार हाथी का बच्चा अपनी सूंड छुड़ाने में कामयाब रहता है। मगरमच्छ दोबारा हमला न करे ये सुनिश्चित करने के लिए एक व्यस्क हाथी आगे आता है और मगरमच्छ को भगा देता है।

ये वीडियो यूट्यूब एलेक्जेंडर माकंगा ने शेयर किया है। 11 अप्रैल को शेयर किये गए वीडियो को मंगलवार (18 अप्रैल) सुबह नौ बजे तक पांच लाख 40 हजार लोग देख चुके हैं। डेलीस्टार की रिपोर्ट के अनुसार ये वीडियो मलावी के लिवोंडे नेशनल पार्क का है। अखबार के अनुसार इसे एक बॉयोमेडिकल साइंटिस्ट ने अपनी सफारी बोट से शूट किया है। भारत में इससे पहले हाथियों का एक वीडियो वायरल हो गया था जिसमें पानी के बीच घिरे हाथियों ने बच्चा हाथी को बचाने के लिए अपनी सूंड से पुल बनाकर उसे बाहर निकाला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली: 10 साल की बच्ची के रेप मामले की जांच कर रही महिला सब-इंस्पेक्टर पर दर्ज होगी उसी बच्ची के रेप की FIR
2 कश्‍मीर: युवक को सेना की जीप के आगे बांधने को अटार्नी जनरल ने सही ठहराया, कहा- हालात की मांग यही थी
3 सिर्फ अज़ान पर ही नहीं बिफरे सोनू निगम, मंदिरों और गुरुद्वारों में स्‍पीकर के इस्‍तेमाल को भी बताया था गलत
यह पढ़ा क्या?
X