scorecardresearch

VIDEO: भड़के पुदुचेरी CM का बयान- हमें ट्रांसजेंडर क्यों घोषित कर देती मोदी सरकार, हम न इधर के, न उधर के?

आपको बता दें वी. नारायणसामी ने अभी हाल ही में उपराज्यपाल किरण बेदी को लेकर भी एक बयान दिया था जो काफी सुर्खियों रहा था।

cm, narendra modi
सीएम पहले भी मोदी सरकार पर हमला कर चुके हैं।

पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी भड़ास निकाली है। नारायणसामी ने ‘भारत सरकार अपनी सुविधा के हिसाब से हमारे राज्य को देखती है। मैंने उनसे कहा कि कम से कम हमें ट्रांसजेंडर ही घोषित कर दो। हम लोग ना इधर के हैं और ना उधर के। यह हमारी स्थिति है।’ नारायणसामी ने यह भी जोड़ा कि पुडुचेरी की यह समस्या उसके विधानसभा के साथ केंद्र शासित प्रदेश होने की वजह से हुई है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से इस समस्या का हल जल्द से जल्द निकालने की मांग भी कर डाली।

दरअसल मुख्यमंत्री यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इस दौरान और उन्होंने दिल्ली का भी जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली और पुदुचेरी दोनों ही इस वक्त मुश्किल में हैं क्योंकि वहां विधानसभा भी है और दोनों केंद्र शासित प्रदेश हैं।

नारायणसामी ने नारायणसामी ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब GST को लागू करने की बात आती है तो केंद्र हमें एक राज्य की तरह ट्रीट करता है और हमसे पैसा ले जाता है। लेकिन जब विभिन्न सरकारी स्कीमों को लागू करने की बात आती है तो हमें केंद्र शासित प्रदेश (Union Territory) की तरह ट्रीट किया जाता है।

आपको बता दें वी. नारायणसामी ने अभी हाल ही में उपराज्यपाल किरण बेदी को लेकर भी एक बयान दिया था जो काफी सुर्खियों रहा था। बीते मंगलवार को नारायणसामी ने पार्टी कार्यालय में एक कार्यक्राम के दौरान उपराज्यपाल किरण बेदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ‘वह एक तानाशाह की तरह काम कर रही हैं और जर्मन तानाशाह ऐडॉल्फ हिटलर की बहन लगती हैं…वह मंत्रिमंडल के हर फैसले में बाधा बनकर खड़ी हो जाती हैं।’ मुख्यमंत्री ने कहा था कि ‘जब भी मुझे बेदी की ओर से हमारे फैसलों को नामंजूर करने से जुड़ी फाइलें मिलती हैं तो मेरा खून खौल उठता है और मैं झुंझला जाता हूं।’

सीएम नारायणसामी ने बीते 8 नवंबर को भी कहा था कि केंद्र ने उनके प्रदेश में एक दानव को बैठा दिया है, जो प्रदेश के विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से होने वाले फंड्स के आवंटन को रोक रही हैं। बता दें कि पुदुचेरी में सीएम वी.नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच अक्सर टकराव की खबरें आती रहती हैं।

पढें पुदुचेरी (Puducherryelections2016 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X