ताज़ा खबर
 

हमें कश्मीर में आगे बढ़ने दो, बोले रिटायर्ड मेजर जनरल तो डिबेट में भड़के CPM नेता- तुम्हारे बाप का हिन्दुस्तान है

एक चैनल पर बहस के दौरान एक रिटायर्ड मेजर जनरल, सीपीएम के एक नेता पर भड़क गए और इस पर सीपीएम नेता ने रिटायर्ड मेजर जनरल से कहा कि हिंदुस्तान तुम्हारे बाप का है?

Author नई दिल्ली | August 14, 2019 10:27 PM
Aaj Tak टीवी पर बहस के दौरान विशंभर दयाल और सुनीत चोपड़ा की तीखी बहस हुई।

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से वहां के हालात को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार से लगातार सवाल पूछ रहा है। टीवी चैनलों पर भी इसे लेकर काफी बहस हो रही है। इसी क्रम में एक चैनल पर बहस के दौरान एक रिटायर्ड मेजर जनरल, सीपीएम के एक नेता पर भड़क गए और इस पर सीपीएम नेता ने रिटायर्ड मेजर जनरल से कहा कि हिंदुस्तान तुम्हारे बाप का है?दरअसल टीवी एंकर ने रिटायर्ड मेजर जनरल से पूछा कि विरोध के नाम पर इतना बड़ा जो मातम हो रहा है।

इस पर रिटायर्ड मेजर जनरल  ने कहा कि अगर जो राजनीतिक पार्टियां अपनी रोटी ना सेंके। हमारा संविधान डायनमिक है यह सभी को पता है। पहले कुछ चीजों की जरूरत थी लेकिन अब इन चीजों की जरूरत नहीं है। वैश्विक और देश के दोनों के माहौल के हिसाब से यह काफी सही है। अब यहां से आगे बढ़ो। 1965 में किसी ने दिवाली नहीं मनाई। देश में जैसी परिस्थिति होती है देश को उस हिसाब से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में जब तक सेना है अपना पेट काटकर दे देगी लेकिन कश्मीर को भुखा नहीं रहने देगी।


कोई बीमारी से नहीं मर सकता सेना मदद करती है। हम वहां कर्फ्यू के लिए भी हैं और अपने लोगों के लिए भी हैं। रिटायर्ड मेजर जनरल ने आगे कहा कि धारा 144 है धीरे-धीरे खुलेगा पहली बार नहीं लगी है यह धारा। देश में हालात कहीं भी ऐसे होंगे तो सुरक्षाबल तैनात होंगे। इसपर सीपीएम के नेता सुनीत चोपड़ा ने कहा कि पहली बार देशद्रोही लोगों ने ऐसा काम किया है। आप बकवास बंद कीजिए और आर्टिकल 370 को फिर से लागू कीजिए। इस पर भी जब रिटायर्ड मेजर जनरल चुप नहीं हुए और उनको जवाब दिए जा रहे थे तो उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान तुम्हारे बाप का है ?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App