ताज़ा खबर
 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कोरोना संक्रमित, डॉक्टरों ने दी होम क्वारंटीन की सलाह

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने मंगलवार को रूटीन कोविड-19 टेस्ट कराया था। हालांकि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं और उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है।

डॉक्टरों ने उपराष्ट्रपति को होम क्वारंटीन की सलाह दी है। (फाइल फोटो)

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नायडू की कोरोना संक्रमण जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें होम क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई है। उपराष्ट्रपति के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनकी पत्नी उषा नायडू की भी जांच कराई गई।  हालांकि, उनकी पत्नी की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

उपराष्ट्रपति की पत्नी उषा नायडू भी सेल्फ आइसोलेशन में चली गई हैं। उपराष्ट्रपति ने रूटीन कोविड-19 टेस्ट कराया था। हालांकि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं और उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है। उपराष्ट्रपति की कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी राष्ट्रपति सचिवालय की तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई है। उपराष्ट्रपति को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर नायडू के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी ट्वीट कर कहा भारत के यशस्वी उप राष्ट्रपति आदरणीय वेंकैया नायडू की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना प्राप्त हुई है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रभु श्रीराम जी की कृपा से आप जल्द से जल्द स्वस्थ होकर राष्ट्र की सेवा में फिर से सक्रिय होंगे।

गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी और गजेंद्र सिंह शेखावत भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी कोरोना संक्रमित होने पाए जाने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया था। गडकरी 14 सितंबर से शुरू हुए संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही में शामिल हुए थे।

वहीं, रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाड़ी की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है। केंद्रीय मंत्री की दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इससे पहले राज्यसभा सांसद अशोक गस्ती का भी कोरोना से निधन हो गया था। सांसद निर्वाचित होने के बाद गस्ती एक दिन भी संसद की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

मालूम हो कि देश में करीब एक महीने बाद मंगलवार को कोविड-19 के एक दिन में 75 हजार से कम नए मामले सामने आए और एक हजार से कम लोगों की मौत हुई है। वहीं, संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की कुल संख्या भी 51 लाख से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी ।

Next Stories
1 यदि आरोपी नहीं है तब भी क्या पुलिस जब्त कर सकती है आपका फोन, जानें क्या कहता है कानून
2 मेरी शक्ल देखकर इन्हें गुस्सा आता है, गुस्से में पैनलिस्ट ने कर लिया वीडियो ऑफ, एंकर बोली-ये आपका रोज का खेल हो गया है
3 सेना ने 6 साल के दौरान 960 करोड़ रुपये का घटिया गोला बारूद खरीदा! इतने पैसे में खरीद सकते थे 100 नई तोपें
यह पढ़ा क्या?
X