ताज़ा खबर
 

राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने के लिए सांसदों से मिलेंगे: विहिप

विश्व हिन्दू परिषद ने सोमवार को यहां कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप संसद के आगामी सत्र में सांसदों से सम्पर्क कर उनसे कानून बनाने का अनुरोध करेगी।

Author बलिया | January 18, 2016 8:39 PM
विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया। (फाइल फोटो)

विश्व हिन्दू परिषद ने सोमवार को यहां कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप संसद के आगामी सत्र में सांसदों से सम्पर्क कर उनसे कानून बनाने का अनुरोध करेगी। विहिप नेता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी से भी मिलकर सहयोग की अपील करेंगे। विहिप के केंद्रीय मंत्री कोटश्वर ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विहिप अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द से जल्द कानून बनाने की मांग करेंगी। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि संसद के बजट सत्र में विहिप सांसदों से सम्पर्क करेगी व उनसे मंदिर निर्माण के लिए सहयोग की अपील करेगी। एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी भी सांसद है उनसे भी मिलकर इसके लिए सहयोग मांगा जायेगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी सरकार से सहयोग की उम्मीद है, उन्होंने कहा कि अभी तो संसद ही नहीं चल पा रहा। संसद चलने दीजिए सरकार कानून बनाने के लिए निश्चित पहल करेगी, ऐसी उम्मीद है। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों से राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने जानकारी दी कि राम मंदिर के लिए हिन्दुओं को एकजुट करने के लिए राम नवमी पर देश भर में शोभा यात्रा निकाली जायेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App