ताज़ा खबर
 

मुसलमानों को VHP की चेतावनी, कहाः गरबा से दूर ही रहें तो अच्छा

नवरात्रि मंगलवार से शुरू होने के साथ ही विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने गुजरात के चुनिंदा गरबा स्थलों के प्रवेश द्वार पर बैनर लगाने शुरू कर दिए हैं ...

Author अहमदाबाद | October 14, 2015 8:49 AM

नवरात्रि मंगलवार से शुरू होने के साथ ही विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने गुजरात के चुनिंदा गरबा स्थलों के प्रवेश द्वार पर बैनर लगाने शुरू कर दिए हैं जिसमें गैर हिन्दुओं से नृत्य कार्यक्रम में भाग नहीं लेने को कहा है क्योंकि यह केवल हिन्दुओं के लिए सीमित है।

गुजरात के वीएचपी नेताओं के अनुसार बैनरों को राज्य भर के 100 से अधिक उन गरबा स्थलों पर लगाया जा रहा है जो नौ दिन के इस त्योहार में वाणिज्यिक आयोजन की मेजबानी भी कर रहे हैं।

राज्य वीएचपी के मीडिया संयोजक जय शाह ने बताया, हमने ऐसा पहला बैनर अहमदाबाद के एस जी राजमार्ग पर राजपथ क्लब के प्रवेश द्वार पर लगाया। धीरे धीरे हम शहर के सभी अन्य स्थलों पर जाएंगे जहां गरबा आयोजन हो रहे हैं।

विहिप राज्य भर में करीब 100 ऐसे वाणिज्यिक स्थलों पर इस तरह के बैनर लगाएगा। इन बैनरों में एक समान विषय सामग्री है जिसमें गैर हिन्दुओं को गरबा स्थल पर प्रवेश करने के प्रति आगाह किया गया है।

बैनर में कहा गया है, नवरात्रि एक पवित्र हिन्दू त्योहार है। मूर्तिपूजा में विश्वास नहीं करने वाले लोगों को दूर रहना चाहिए। यह त्योहार केवल हिन्दुओं के लिए है।

पिछले हफ्ते गुजरात वीएचपी के महासचिव रणछोड़ भरवाड़ ने घोषणा की थी कि उनका संगठन आवासीय सोसायटियों सहित सभी गरबा स्थलों पर गैर हिन्दुओं को प्रवेश से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App