scorecardresearch

रोहिंग्याओं की बस्ती में आग लगी तो AAP विधायक नोटों की गड्डी लेकर गए- VHP प्रवक्ता ने किया हमला तो सौरभ भारद्वाज ने दिया ये जवाब

Rohingya: वीएचपी प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने आप सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आश्चर्य इस बात का हो रहा है कि जो कल तक रोहिंग्याओं को बसाने की बात कर रहे थे अब उनको भगाने की नौबत आ गई।

रोहिंग्याओं की बस्ती में आग लगी तो AAP विधायक नोटों की गड्डी लेकर गए- VHP प्रवक्ता ने किया हमला तो सौरभ भारद्वाज ने दिया ये जवाब
रोहिंग्या कैंप (Express photo by Gajendra Yadav)

Rohingya: रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा किए गए ट्वीट ने सियासी माहौल गरमा दिया है। दिल्ली की आप सरकार का कहना है कि रोहिंग्याओं के प्रवास को हम दिल्ली और देश की जनता के लिए खतरा मानते हैं ऐसे में उन्हें फ्लैट देने का तो सवाल ही नहीं उठता है। इस पर हो रही एक टीवी डिबेट में विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने आप पर हमला करते हुए कहा कि रोहिंग्याओं की बस्ती में आग लगी तो इनके विधायक नोटों की गड्डी लेकर पहुंच गए।

उन्होंने कहा कि आप के विधायक अमानतुल्लाह खान रोहिंग्याओं के पालन पोषण के लिए सामान और नोटों की गड्डियां लेकर गए। वहीं, क्या कभी ये लोग पाकिस्तान से पीड़ित होकर आए हिंदुओं के पास सामान लेकर गए हैं। उन्होंने कहा कि आश्चर्य इस बात का हो रहा है कि जो कल तक रोहिंग्याओं को बसाने की बात कर रहे थे अब उनको भगाने की नौबत आ गई। अगर इनका ये स्टैंड है तो हम इनके साथ हैं कि रोहिंग्याओं को बाहर निकालना चाहिए।

वहीं, आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी इस पर जवाब दिया और कहा कि इतना बड़ा षड्यंत्र देश के अंदर हो रहा था। कुछ अफसर मिलकर यह षड्यंत्र कर रहे थे जिसमें एफआरओ के अधिकारी थे, जो गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है, दिल्ली पुलिस के अधिकारी थे वो भी केंद्र के अंदर आता है और दिल्ली का गृह मंत्रालय सीधे एलजी के अंतर्गत आता है।

उन्होंने कहा, “चीफ सेक्रेटरी ने 29 जुलाई, 2022 को मीटिंग करी और उसमें यह फैसला किया कि 2012 फ्लैट रोहिंग्याओं को दिए जाएंगे। इसकी फाइल सीधे एलजी को दी जाएगी और मंत्री को नहीं। अब मैं एक बात कहता हूं कि जब केंद्र और दिल्ली सरकार यह नहीं चाहती थी, तो ये चीफ सेक्रेटरी अपनी मर्जी से बिना किसी के कहे ये काम कर रहे थे?”

उन्होंने डिबेट में मौजूद बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया का नाम लेते हुए कहा कि वो नेशनल टीवी पर यह वादा कर दें कि इस मुख्य सचिव पर वो देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करवाएंगे और इनको सस्पेंड करेंगे क्योंकि केंद्र सरकार के पास ही यह अधिकार है, लेकिन ये कभी नहीं करेंगे क्योंकि ये साजिश इनकी थी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट