ताज़ा खबर
 

VHP का हर गांव में राम मंदिर बनाने का एलान, रामनवमी से शुरू होगा राम महोत्‍सव

विश्व हिंदू परिषद ने देश के हर गांव में मंदिर बनाने का फैसला किया है। विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि संगठन ने देश के हर गांव में भगवान राम का मंदिर बनाने का फैसला किया है.

Author लखनऊ | January 12, 2016 10:54 AM
VHP प्रवक्ता शरद शर्मा ने किया है हर गांव में राम का मंदिर बनाने का एलान।

विश्व हिंदू परिषद ने देश के हर गांव में मंदिर बनाने का फैसला किया है। विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि संगठन ने देश के हर गांव में भगवान राम का मंदिर बनाने का फैसला किया है। राम मंदिर आंदोलन से जुड़ा अयोध्या विवाद मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

शर्मा ने कहा कि 15 अप्रैल से रामनवमी शुरू हो रही है। उसी दिन से विहिप सात दिवसीय राम महोत्सव आयोजित करेगी। इस दौरान भगवान राम की हर गांव में पूजा की जाएगी। उन्होंने बताया कि सवा लाख गांवों तक इस महोत्सव के जरिए पहुंचने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम राम महोत्सव पूर्व में भी मना चुके हैं और संगठन 70 से 75 हजार गांवों तक पहुंच बना चुका है। उन्होंने कहा कि राम महोत्सव के दौरान भगवान राम की मूर्ति की पूजा की जाएगी। चाहे मूर्ति हो या चित्र, पूजा के बाद इनकी स्थापना की जाएगी।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15750 MRP ₹ 29499 -47%
    ₹2300 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए मंदिर मुद्दा एक बार फिर चर्चा में है। हाल में भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने विश्वास जताया है कि अयोध्या में साल के अंत से पहले राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। लेकिन उन्होंने साफ किया कि मंदिर निर्माण आंदोलन के जरिए नहीं बल्कि अदालत के आदेश के जरिए होगा। स्वामी ने उम्मीद जताई कि अगस्त या सितंबर तक फैसला आ जाएगा और मुसलिम व हिंदू समुदायों की आपसी सहमति से मंदिर निर्माण किया जाएगा।

इस सवाल पर कि क्या गांव-गांव में राम मंदिर बनाने का अभियान उत्तर प्रदेश के 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों से संबद्ध है, शर्मा ने कहा कि राम को चुनावों से नहीं जोड़ना चाहिए। राम हिंदुओं की आस्था के प्रतीक हैं और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हर हिंदू की प्रतिबद्धता है। उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी सपा ने कहा है कि अदालत की अनुमति के बिना अयोध्या में विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण की इजाजत नहीं दी जाएगी।

सपा के वरिष्ठ नेता व वरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि अदालत की अनुमति के बिना एक भी ईंट रखने की इजाजत नहीं दी जाएगी। शर्मा से जब स्वामी के बयान के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह देश भर के करोड़ों हिंदुओं की आस्था का सवाल है। हम अपने संरक्षक दिवंगत अशोक सिंघल के सपने को साकार करना चाहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App