ताज़ा खबर
 

विधेयक पारित कराने के लिए विपक्ष से सहयोग के संकेत: वेंकैया

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि सरकार को मौजूदा सत्र के दौरान राज्यसभा में कुछ महत्त्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के लिए विपक्ष की ओर से सकारात्मक संकेत मिले हैं..

Author हैदराबाद | December 20, 2015 23:26 pm
केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू। (फाइल फोटो)

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि सरकार को मौजूदा सत्र के दौरान राज्यसभा में कुछ महत्त्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के लिए विपक्ष की ओर से सकारात्मक संकेत मिले हैं। नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा- मुझे लगता है कि सोमवार से संसद ठीक से चलेगी। जहां तक लोकसभा का सवाल है तो यह अच्छी तरह से चल रही है। राज्यसभा भी चलेगी। हमें विपक्ष से सकारात्मक संकेत मिले हैं। कांग्रेस ने भी कहा है कि वे कुछ विधेयकों को पारित कराने के लिए सहयोग देंगे। हम भी इन विधेयकों को पारित कराने के लिए उत्सुक हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वे समर्थन करते हैं तो जीएसटी विधेयक, रीयल एस्टेट विधेयक और कुछ अन्य विधेयकों से देश को फायदा होगा। अगर उनको इन विधेयकों पर कोई आपत्ति है जो संसद में चर्चा करें। कार्यवाही को बाधित मत करिए। नायडू ने कहा कि विपक्ष खासकर कांग्रेस से हमारी अपील की है कि ये विधेयक आपके (आपके शासनकाल में प्रस्तावित) हैं। कृपया इन विधेयकों को समर्थन करिए। हम सत्र के शेष तीन दिनों में बहुत कुछ कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्यसभा में फिलहाल 18 विधेयक लंबित हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए नायडू ने कहा कि यह पार्टी बदले की राजनीति कर रही है। नेशनल हेरल्ड मामले में दोनों शीर्ष नेताओं की अदालत में पेशी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शनों को लेकर निशाना साधते हुए नायडू ने कहा कि नेताओं को सार्वजनिक जीवन में अपने कदमों से उदाहरण और मानक तय करने चाहिए। उन्होंने सोनिया और राहुल को मिली जमानत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जश्न का हवाला देते हुए कहा कि कोई हमारे खिलाफ जीत का जश्न मना रहा है तो यह अजीबोगरीब जीत है। वित्त मंत्री अरुण जेटली पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लगाए गए आरोपों पर नायडू ने कहा कि यह आप सरकार के खिलाफ गंभीर मामलों से ध्यान भटकाने का प्रयास है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App