ताज़ा खबर
 

ट्रक से लेकर ऑडी तक है मुख्यमंत्रियों की सवारी, जानिए किस सीएम के पास कौन-सी कार

पूरे मध्य प्रदेश में 'मामा' ने नाम से पहचाने जाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अलग की छवि है। शिवराज सिंह चौहान के पास सिर्फ एंबेसडर कार है, जिसकी कीमत डेढ लाख रुपए है।
Author नई दिल्ली। | July 20, 2017 19:46 pm
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (Photo: PTI)

हमारे देश में नेताओं द्वारा अक्सर वीआईपी कल्चर अपनाए जाने के मामले सामने आते रहे हैं। लंबे-लंबे काफिले, कीमती गाड़ियां, हूटर और लाल-नीती बत्तियां। केंद्र सरकार की ओर से अधिसूचना जारी होने के बाद अब बत्ती का कल्चर तो राजनीति में बहुत हद तक खत्म हो गया है। लेकिन क्या आपको पता है कि हमारे देश के मुख्यमंत्रियों के पास कौन-कौन सी कारें हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि भारत के मुख्यमंत्रियों के पास ऑडी से लेकर ट्रक जैसे वाहन है। वैसे तो मुख्यमंत्री आमतौर पर सरकारी गाड़ियों से ही चलते है, लेकिन हम आपको बताते हैं कि हमारे माननीय मुख्यमंत्रियों के पास खुद की कौन-कौन सी कार है।

शिवराज सिंह चौहान
पूरे मध्य प्रदेश में ‘मामा’ ने नाम से पहचाने जाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अलग की छवि है। शिवराज सिंह चौहान के पास सिर्फ एंबेसडर कार है, जिसकी कीमत डेढ लाख रुपए है।

मुकुल संगमा
मुकुल संगमा मेघालय के मुख्यमंत्री हैं। हलफनामे के मुताबिक वह सामाजिक कार्यकर्ता हैं लेकिन जब वाहनों की बात की जाए तो उनके पास 3.7 करोड़ कीमत की गाड़ियां हैं। उनके पास 22 लाख रुपए कीमत की एक पजेरो, एक जिप्सी और एक फिएट पालियो है। उनकी पत्नी के पास एक होंडा सीआरवी कार है। कार के अलावा, मेघालय सीएम की बेटी के पास 12 ट्रक है, जिनकी कीमत 2.7 करोड़ रुपए है। उनके पास 16 लाख रुपए कीमत की एक अर्थ मूवर भी है।

नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार के पास दो गाड़ियां है। एक 2.7 लाख रुपए कीमत की हुंडई सैंट्रो और दूसरी 11 लाख रुपए कीमत की फोर्ड इको स्पोर्ट है।

मनोहर पर्रिकर
देश के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पास सिर्फ एक फोक्सवेगन पोलो कार है, जिसकी कीमत सात लाख रुपए है। बता दें कि मनोहर पर्रिकर हमेशा से अपनी साधगी और सादे तरह से जीवन व्यतीत करने के लिए जाने जाते हैं।

नवीन पटनायक
कुछ अन्य मुख्यमंत्रियों की तरह की ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक भी अपनी साधगी के लिए जाने जाते हैं। उनके पास बहुत पुरानी एंबेसडर कार है, जिसकी वर्तमान में कीमत बीस हजार रुपए है।

योगी आदित्य नाथ
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ तीन कारों के मालिक हैं। जिनमें टाटा सफारी, एक इनोवा कार और एक फॉर्च्यूनर कार शामिल है। हाल ही में योगी ने अपने काफिले के लिए साढे तीन करोड़ की दो मर्सिडीज कार खरीदने के इनकार कर दिया था और कहा था कि अखिलेश यादव की कार्यकाल वाली गाड़ी अभी सही है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह राजशाही परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पूर्वज पटियाला रियासत के राजा रह चुके हैं। कार के मामले में उनके रॉयल टेस्ट नजर आता है। उनके पास एक टोयोटा इनोवा कार, टाटा सफारी और फॉर्च्यूनर कार है।

देवेंद्र फडणवीस
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास महिंद्रा एक्सयूवी कार है। इसके साथ ही रॉयल इनफिल्ड के भी शौकीन होने के कारण उनके पास एक बुलेट भी मौजूद है।

बिरेन सिंह
मणिपुर के मुख्यमंत्री बिरेन सिंह के पास 49 लाख रुपए कीमत की लग्जरी कार ऑडी मौजूद है। इसके अलावा उनके पास एक महिंद्र बोलेरो भी है, जिसकी कीमत 6.5 लाख रुपए है।

पवन चामलिंग
भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक के राज्य सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग के पास एक मारुति वैन, एक महिंद्रा ज़ायलो, दो महिंद्रा बोलेरो, और 4 लाख रुपए कीमत का एक ट्रक है।

तकाम परियो
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री तकाम परियो के पास एक इनोवा, एक फॉर्च्यूनर और 18 लाख रुपए कीमत के दो ट्रक है।

(Source: MyNeta.com)

 

पीएम मोदी ने किया "ऑल इंडिया रेडियो" को मालामाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Jul 20, 2017 at 11:16 pm
    यह भी तो बता दीजिये कि मोदीजी और उनके मंत्रियों के पास कौन कौन सी कारें हैं और उनकी कीमत क्या है. धन्यवाद
    (0)(0)
    Reply