ताज़ा खबर
 

‘नाथूराम गोडसे से थे सावरकर के शारीरिक संबंध’, Congress सेवा दल की बुकलेट में दावा! सेवा दल के नेता बोले- लेखक ने सबूत के आधार पर ही लिखा होगा

मध्य प्रदेश के भोपाल में गुरुवार को आयोजित की गई अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय विषारद प्रशिक्षण शिविर में लोगों के बीच इस बुकलेट को बांटा गया।

Congress, congress mp booklet, congress veer savarkar booklet, veer savarkar book nathuram godseमहात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे और हिंदू महासभा के नेता वीर सावरकर।

महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे और हिंदू महासभा के नेता वीर सावरकर के शारीरिक संबंध थे। कांग्रेस सेवादल की तरफ से प्रशिक्षण शिविर में बांटी गई बुकलेट में यह दावा किया गया है। मध्य प्रदेश के भोपाल में हाल ही में आयोजित की गई अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय विषारद प्रशिक्षण शिविर में लोगों के बीच इस बुकलेट को बांटा गया। बुकलेट का शीर्षक ‘वीर सावरकर कितने वीर?’ है।

बुकलेट में कहा गया कि ‘ब्रह्मचर्य धारण करने से पहले, नाथूराम गोडसे के एक ही शारीरिक संबंध का ब्यौरा मिलता है। यह समलैंगिक संबंध थे। उनका पार्टनर था उनका राजनैतिक गुरू वीर सावरकर।’ इसके अलावा बुकलेट में यह भी कहा गया कि सावरकर अल्पसंख्यक महिलाओं से बलात्कार करने के लिए लोगों को उकसाते थे। बुकेलट में दावा किया गया है कि सावरकर जब 12 साल के थे तो उन्होंने एक मस्जिद पर पत्थर फेंक कर उसके शीशों को तोड़ दिया था।

बुकलेट में छपे तथ्यों पर विवाद बढ़ने के बाद सेवा दल के लालजी देसाई ने कहा कि ‘लेखक ने जो भी बातें लिखी वह तथ्यों और सबूतों के आधार पर लिखी होगी। लेकिन हमारे लिए यह महत्वपूर्ण नहीं है। आज हमारे देश में सभी को अपनी प्राथमिकताओं को चुनने का पूर्ण कानूनी अधिकार है।’ हालांकि इस दावे पर विवाद खड़ा हो गया है बीजेपी ने इसपर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और विधायक नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा है कि शिवसेना को अब यह सोचना चाहिए कि उसे कांग्रेस से समर्थन को बरकरार रखना चाहिए या नहीं। कांग्रेस की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने खुद सावरकर के नाम पर डाक टिकट जारी किया था। लेकिन कांग्रेस पार्टी जानबूझकर माहौल बिगाड़ने में जुटी हुई है। वहीं बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा, कांग्रेस अपने लोगों को गलत जानकारी, गलत तथ्य पढ़ा रही है। वो अपने लोगों को पप्पू बना रहे हैं। सभी लोग कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की बुद्धि और विवेक पर चलते हैं। कांग्रेस को सही जानकारी जुटानी चाहिए थी। कांग्रेसियों को शर्म आनी चाहिए।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी के मंत्री ने किया साफ- 80 हजार करोड़ के कर्ज तले दबी है Air India, निजीकरण के सिवाय नहीं कोई विकल्प
2 VIDEO: BJP के संबित पात्रा ने डिबेट में पूछा Congress नेता से- आपको हाफिज सईद क्यों चाहिए? दर्शक बजाने लगे तालियां, विपक्षी प्रवक्ता न दे पाए जवाब
3 नागरकिता विवाद के बीच हरियाणा में 2 औरतों को पासपोर्ट देने से इन्कार, दलील दी- आप नेपाली लगते हैं