ताज़ा खबर
 

कांग्रेस का CM वसुंधरा पर आरोपः खनन घोटाले में आया राजे का नाम, की CBI जांच की मांग

राजस्‍थान में 45 हजार करोड़ के खनन घोटाले को लेकर कांग्रेस ने वसुंधरा सरकार को निशाने पर लिया है।

Author जयपुर | Updated: September 25, 2015 5:53 PM
Rajasthan, Vasundhara Raje, Vasundhara Raje Govt, Vasundhara Raje Budget, BJPराजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे। (फाइल फोटो)

राजस्‍थान में 45 हजार करोड़ के खनन घोटाले को लेकर कांग्रेस ने वसुंधरा सरकार को निशाने पर लिया है। कांग्रेस ने खनन घोटाले में राजस्‍थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शामिल होने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है। वहीं कांग्रेस ने कथित 45 हजार करोड़ के इस खनन घोटाले की सीबीआई जांच की भी मांग की है।

शुक्रवार को पत्रकारों से वार्ता में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने खनन घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए कहा कि इस घोटाले की सुई सिर्फ कुछ अधिका‌रियों तक नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कि इस घोटाले के असली तार मुख्यमंत्री तक जुड़े हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि घोटाले की असली सरगना वसुंधरा के दरवाजे तक पहुंचती है।

सुरजेवाला ने कहा कि घोटाले में गिरफ्तार किए गए खनन विभाग में तैनात प्रमुख सचिव अशोक सिंघवी वसुंधरा राजे के पिछले मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान भी प्रमुख सचिव थे।
वहीं उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा कहा कि मोदी सभी जगह मेक इंडिया की बात करते हैं, लेकिन राहुल गांधी सही कहते हैं कि यह टेक इन इंडिया है।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी पत्रकारों से मुखातिब होते हुए वसुंधरा पर जमकर हमला बोला। पायलट ने कहा कि इतिहास में यह अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्‍होंने कहा कि यह राजस्‍थान के इतिहास का यह अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है।

उन्होंने कहा सरकार खानों की नीलामी से बचना चाहती है और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सरकार की खूब कमाई हुई है। उन्होंने इस घोटाले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शामिल होने का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने इस खनन घोटाले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की, तो वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा से भी इस्तीफा मांगा है।

उल्‍लेखनीय है कि खनन घूस खोरी मामले में अतिरिक्त मुख्‍य खनन सचिव अशोक सिंघवी सहित सभी आरोपियों को बृहस्पतिवार को जेल भेज दिया गया है। मामले में पहले खनन उद्यमी शेर खान, चार्टर्ड अकाउंटेंट श्याम सुन्दर सिंघवी व धीरेन्द्र राजपूत को भी जेल भेजा गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कत्लखानों के मामले में VHP की साध्वी प्राची को मिली बड़ी राहत
2 बकरीद पर भारत ने दिया पाक को यह तोहफा, मां से मिलाएगा 5 साले से बिछड़े बेटे को…
3 अपनी ही बेटी को देह व्यापार में ढकेलने का दबाव बनाने वाले मां-बाप हिरासत में
यह पढ़ा क्या?
X