ताज़ा खबर
 

समर्थकों का दावा- BJP-RSS के सर्वे में वरुण गांधी CM पद के प्रबल दावेदार, बांटे पर्चे

एक रिपोर्ट के मुताबिक सुल्तानपुर से भाजपा सांसद वरुण गांधी के समर्थक उन्हें सीएम उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर कर रहे हैं। उनके समर्थकों का दावा है कि BJP-RSS के सर्वे में वरुण गांधी CM पद के प्रबल दावेदार हैं।

लखनऊ | Updated: May 30, 2016 6:27 PM
वरुण गांधी यूपी के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद हैं। (Photo Source: PTI/File)

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार को लेकर अभी से नेता अपनी-अपनी दावेदारी पेश में करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, ये दावेदारी नेता सीधे तौर पर पेश नहीं कर रहे, बल्कि उनके समर्थक इस काम में लगे हुए हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक सुल्तानपुर से भाजपा सांसद वरुण गांधी के समर्थक उन्हें सीएम उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर कर रहे हैं। उनके समर्थकों का दावा है कि BJP-RSS के सर्वे में वरुण गांधी CM पद के प्रबल दावेदार हैं।

Read Also: इलाहाबाद में लगे पोस्टर-स्मृति ईरानी हुई बीमार, उत्तर प्रदेश की यही पुकार वरुण गांधी अब की बार

वरुण पिछले एक साल से राज्य में दौरा कर रहे हैं और अलग-अलग जिलों के गांव वालों से बैठक कर रहे हैं। लेकिन उनके सहयोगी आधिकारिक तौर पर इससे इनकार कर रहे हैं कि यूपी में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के लिए उन्हें घोषित किए जाने के लिए समर्थन के लिए वे दौरा कर रहे हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं और मीडिया के बीच कुछ ब्लॉग और रिपोर्ट्स बांटी हैं। ये ब्लॉग और रिपोर्ट्स कथित तौर पर भाजपा और आरएसएस द्वारा कराए गए एक सर्वे के बारे में हैं। जिनमें बताया गया है कि भाजपा सीएम उम्मीदवार के लिए वरुण गांधी आम लोगों की राय में प्रबल दावेदारों में से एक हैं।

इतना ही नहीं बल्कि वरुण के कुछ सहयोगी ने फेसबुक अकाउंट बनाकर वरुण को भाजपा सीएम उम्मीदवार बनाए जाने के लिए समर्थन भी मांग रहे हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ऐसे ही कुछ पोस्टर भी इलाहाबाद में नजर आए थे। जिसमें लिखा था, ‘स्मृति ईरानी हुई बीमार। उत्तर प्रदेश की यही पुकार ‘वरुण गांधी अब की बार।’ इसमें बीजेपी का 333+ के टारगेट को भी दर्शाया गया है। बता दें कि यूपी में सीएम कैंडिडेट के लिए वरुण गांधी, योगी आदित्यनाथ, रामचंद्र कठेरिया और स्मृति ईरानी के नामों पर चर्चा हो रही है। ऐसे में इन नेताओं के समर्थक अपने नेता को एक-दूसरे से बेहतर बताने की कोशिश कर रहे हैं।

Next Stories
1 अरविंद जयतिलक का लेख : बेरोजगारी बढ़ने के सबब
2 राजनीतिः सेहत की कीमत पर विकते खाद्य
3 पश्‍च‍िम बंगाल: पूर्व क्रिकेटर लक्ष्‍मीरतन शुक्‍ला बने मंत्री, क्रिकेट से जुड़ी कड़वी यादों पर जाहिर की राय
ये पढ़ा क्या?
X