जब राहुल के शब्द को वरुण गांधी ने बताया था गंदा, मोदी-अमित शाह की जमकर तारीफ

बीजेपी के कद्दावर नेता वरुण गांधी ने एक इंटरव्यू के दौरान नागरिकता कानून का विरोध करने को लेकर राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल शब्द को गंदा करार दिया था।

Varun Gandhi Rahul Gandhi
वरुण गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी का जमकर घेराव किया। Photo- Express Archive

बीजेपी के कद्दावर नेता वरुण गांधी ने एक इंटरव्यू के दौरान नागरिकता कानून का विरोध करने को लेकर राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल शब्द को गंदा करार दिया था। वरुण गांधी ने कहा कि नागरिकता कानून का विरोध करें, लेकिन राष्ट्र का विरोध ना करें। समाचार चैनल एबीपी को दिए साक्षात्कार में वरुण गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा था कि जो लोग नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं, चाहें वह नेता हो या अभिनेता हों। इनमें से 99 प्रतिशत लोगों ने नागरिकता कानून के बारे में नहीं पढ़ा है। इस इंटरव्यू में वरुण गांधी ने पीएम मोदी और अमित शाह की जमकर तारीफ की थी।

राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी को फासिस्ट कहने पर वरुण गांधी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यह शब्द गंदा और अपरिपक्व है। उन्होंने कहा कि या तो आप इतिहास नहीं जानते हो या फिर आप इतिहास को जानने के बाद भी लोगों को बरगला रहे हो। वरुण गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह, अपनी बदौलत सत्ता के शीर्ष पर दो बार काबिज हुए। ऐसे लोगों की तुलना करके आप देश का नुकसान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करके हो सकता है कि उनको फायदा हो, लेकिन वह जानते हैं कि देश का नुकसान हो रहा है।

कांग्रेस के बेहतर चुनावी प्रदर्शन के सवाल पर वरुण गांधी ने मुस्कुराते हुए कहा कि चुनावी नजरिए भाजपा का स्तर इतना ऊंचा है कि वह अगर 100 में से 99 लाती है तो लोग कहते हैं कि प्रदर्शन कम है वहीं दूसरी पार्टी को लेकर ऐसा रवैया हो गया है कि अगर 100 में से 40 फीसदी भी नंबर आते हैं तो इसकी गणना अच्छे प्रदर्शन से की जाती है।

वरुण गांधी का नाम पिछले दिनों मोदी सरकार के कैबिनेट फेरबदल में सामने आया था लेकिन आखिर में यह नाम सिर्फ कयासों तक ही सीमित रहा। युवा और पॉपुलर चेहरे होने के बावजूद उनको कैबिनेट में शामिल नहीं किए जाने को लेकर इसे पीएम मोदी और अमित शाह की वरुण गांधी के प्रति नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि वरुण कई मौकों पर साफ कर चुके हैं वह पीएम मोदी का बहुत सम्मान करते हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट