कोराना मुक्‍त हुआ पीलीभीत, सांसद वरुण गांधी ने की दुआ- ऐसा ही रहे

यूपी का पीलीभीत जिला एक बार फिर कोरोना मुक्त हो गया है। इससे खुश होकर वरुण गांधी ने जनता को बधाई दी है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वरुण गांधी ऐक्टिव रहे हैं।

varun gandhi, corona
ऑक्सीजन सिलिंडर और कंसंट्रेटर मुहैया कराते वरुण गांधी।

उत्‍तर प्रदेश का पीलीभीत ज‍िला चार अगस्‍त को एक बार फ‍िर कोरोना मुक्‍त हो गया है। चार अगस्‍त को आए आंकड़े के मुताब‍िक ज‍िले में अब एक भी कोरोना मरीज नहीं बचा। स्‍थानीय बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने इस पर खुशी जाह‍िर करते हुए बधाई दी और उम्‍मीद जताई क‍ि ऐसी ही स्‍थ‍ित‍ि बनी रहे। साथ ही, आगाह क‍िया क‍ि अभी खतरा टला नहीं है।

वरुण गांधी ने पीलीभीत में कोरोना से पीड़‍ित-प्रभाव‍ित लोगों की कई तरह से मदद की है। उन्‍होंने इसके ल‍िए अपना धन कुर्बान करने का वादा कर रखा है। गांधी ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भीषण पर‍िस्‍थ‍ितयों के बीच इस द‍िशा में कई पहल क‍िए थे। उनका कहना है क‍ि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। ल‍िहाजा मदद का स‍िलस‍िला जारी रखने की जरूरत है।

मई में जब देश भर में ऑक्‍सीजन की कमी से कोरोना मरीजों की मौतें हो रही थीं, तब वरुण गांधी ने सौ ऑक्‍सीजन स‍िलेंडर पीलीभीत ज‍िला प्रशासन को सौंपे थे। वरुण का कहना था क‍ि यह उन्‍होंने अपने खर्चे पर क‍िया। तभी उनकी ओर से जारी बयान में यह भी कहा गया था क‍ि वह कोरोना महामारी के चलते परेशानी झेल रही जनता पर अपनी संपत्‍त‍ि कुर्बान कर देंगे।

उस दौरान उन्‍होंने पीड़‍ित और जरूरतमंद पर‍िवारों के ल‍िए भोजन का भी इंतजाम क‍िया था। इसके ल‍िए सामुदाय‍िक रसोई की शुरुआत की गई थी। वरुण गांधी ने कोरोना के श‍िकार लोगों के पर‍िजनों को आर्थ‍िक सहायता भी दी थी।

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के 17.1 लाख मामले आ चुके है, इनमें से 16.9 लाख लोग ठीक हो गए हैं। राज्‍य में 22, 765 मौतें हुई हैं।

अपडेट