ताज़ा खबर
 

Vande Bharat Express: ये शानदार होटल और रेस्तरां चेन ट्रेन में परोसेंगे स्वादिष्ट खाना! जानें क्या है तैयारी

खबर है कि ट्रेन वंदेमातरम एक्सप्रेस में पिंड बलूची और लैंडमार्क होटल का खाना आपको सफर के दौरान मिलने वाला है। एयरलाइंस में मिलने वाली सुविधाओं को टक्कर का देने का मन बना चुकी आईआरसीटीसी ट्रेन में आपको ब्रांडेड खाना मुहैया कराने का प्लान बना रही है।

Author Updated: February 12, 2019 6:07 PM
Vande Matram Express, Pind Balluchi,वंदे मातरम एक्सप्रेस 15 फरवरी से शुरू होने वाली है।

बहुचर्चित ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस में  को 15 फरवरी के दिन प्रधानमंत्री मोदी हरी झंडी दिखाएंगे। यह नई दिल्ली से बनारस के बीच का सफर तय करेगी। अगर आप इस ट्रेन में सफर करने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। इस खबर को पढ़ने के बाद आपको और ज्यादा खुशी मिलेगी। सफर के साथ-साथ आप अगर लजीज़ पकवान के भी शौकीन हैं तो यह ट्रेन आपके सफर के लिए सही पता हो सकती है।

दरअसल खबर है कि ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस में पिंड बलूची और लैंडमार्क होटल का खाना आपको सफर के दौरान मिलने वाला है। एयरलाइंस में मिलने वाली सुविधाओं को टक्कर का देने का मन बना चुकी आईआरसीटीसी ट्रेन में आपको ब्रांडेड खाना मुहैया कराने का विचार बना रहा है। आईआरसीटीसी की  तरफ से खाने का मेन्यू अंतिम चरण में है। ट्रेन में यात्रियों को खाना प्रयागराज और कानपुर के बड़े नामी होटलों से मिलेगा।

खबरों के मुताबिक ट्रेन में लंच प्रयागराज से लोड  होगा। लंच में बना पकवान पिंड बलूची से होगा। ट्रेन की वापसी में  रात का खाना कानपुर से लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह खाना शहर के मशहूर होटल लैंडमार्क होटल को होगा। लंच के लिए आईआरसीटी तीन-चार तरह के पकवान पर विचार कर रही है।

इतना होगा किराया-
नई दिल्ली से वाराणसी के लिए एसी चेयर कार का किराया 1,850 रु. और एग्जिक्युटिव क्लास का किराया 3,520 रु. होगा जबिक वाराणसी से नई दिल्ली की यात्रा के लिए चेयर कार का टिकट 1,795 रु. और एग्जिक्युटिव क्लास का टिकट 3,470 रु. होगा। एग्जिक्युटिव क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को सुबह की चाय, नाश्ते और लंच के लिए 399 रुपये खर्च करने होंगे।  वहीं, चेयर कार में नई दिल्ली से वाराणसी की यात्रा करने वालों को सुबह की चाय, नाश्ते और लंच के लिए 344 रुपये देने होंगे।    बता दें कि वंदे मातरम एक्सप्रेस को दिल्ली से 15 फरवरी को पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

दिल्ली से यह ट्रेन सुबह 6 बजे निकलेगी और दोपहर दो बजे बनारस पहुंचेगी। इस दौरान यह ट्रेन 10:20 पर कानपुर रुकेगी और दोपहर 12:25 पर प्रयागराज पहुंचेगी। वापसी की यात्रा में यह ट्रेन बनारस से 3:00 बजे निकलेगी और उसी दिन नई दिल्ली रात 11 बजे पहुंचेगी। वापसी के समय यह ट्रेन प्रयागराज में 4:35 पर रुकेगी और कानपुर शाम को 6:30 बजे कानपुर पहुंचेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जल्द डिएक्टिवेट हो सकता है आपका PAN कार्ड, यूं आसानी से करें आधार से कनेक्ट
2 SBI के एटीएम से निकालना है पैसा लेकिन पता नहीं लोकेशन? यूं आसानी से लगाएं पता
3 IRCTC: गुर्जर आंदोलन की वजह से कई ट्रेनें फिर हुईं रद्द और डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X