ताज़ा खबर
 

2019 लोकसभा चुनाव: मोदी के लिए रिजर्व रखी गई है वडोदरा सीट, पार्टी बोली- यहीं से लड़ेंगे और जीतेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गुजरात का वडोदरा लोकसभा सीट सुरक्षित रखा गया है। वे यहां से चुनाव लड़ सकते हैं। इस बाबत भाजपा के एक नेता ने यह भी कहा कि पीएम मोदी वडोदरा लोकसभा सीट से वर्ष 2019 में चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

Author September 10, 2018 1:26 PM
पीएम नरेंद्र मोदी। (express photo)

आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ महीनें शेष रह गए हैं। सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। भाजपा भी पूरी तरह चुनावी मोड में आ चुकी है। 2014 की तरह ही अपने प्रदर्शन को दुहराने के लिए हर कोशिश कर रही है। इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गुजरात का वडोदरा लोकसभा सीट सुरक्षित रखा गया है। वे यहां से चुनाव लड़ सकते हैं। इस बाबत भाजपा के एक नेता ने यह भी कहा कि पीएम मोदी वडोदरा लोकसभा सीट से वर्ष 2019 में चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

दरअसल, लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा नेता टिकट पाने के लिए हर संभव प्रयास में जुट गए हैं। लॉबिंग शुरू हो गई है। वर्तमान सांसद फिर से टिकट मिलने की आस लगाए बैठे हैं तो कई नए व पुराने चेहरे भी इस बार टिकट की जुगत में हैं। ऐसी स्थिति में वडोदरा सीट को लेकर भी करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग टिकट मिलने की आस लगाए बैठे हैं, लेकिन पार्टी के अधिकारियों ने इस सीट को ‘अलग’ कर दिया है। एक वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता ने बताया कि, “वडोदरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर कई उम्मीदवार दावेदारी कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल इस सीट को रिजर्व कर दिया है।” भाजपा के एक सूत्र ने बताया कि, “दावेदारी कर रहे नेताओं को बता दिया कि वडोदरा संसदीय क्षेत्र पीएम नरेंद्र मोदी के लिए रिजर्व रखा गया है। ऐसा इसलिए है कि क्योंकि वह यहां से फिर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।”

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी गुजरात के वडोदरा और उत्तर प्रदेश के वाराणसी दोनों जगह से चुनाव लड़े थे। दोनों जगह विजयी हुए थे। हालांकि, बाद में उन्होंने वडोदरा सीट छोड़ दी और वाराणसी से सांसद बने रहे। इसके बाद भाजपा ने रंजनबेन धनंजय भट्ट को मैदान में उतारा और उन्होंने जीत हासिल की। भाजपा कार्यकर्ता बताते हैं कि, “यहां कुछ लोग हैं जो कहते हैं कि पीएम मोदी वडोदरा सीट से चुनाव लड़ेंगे क्योंकि यहां से जीत सुनिश्चित है। अन्य जगहों पर अनिश्चितता बनी रहती है। लेकिन यह बात सही नहीं है। हकीकत यह है कि इस शहर से उनका भावनात्मक लगाव है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App