अमित शाह के JAM के बाद अखिलेश ने बताया नया मतलब, कहा- ठोको राज में पता नहीं कौन किसे ठोक दे

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश कस्टोडियल डेथ में सबसे आगे है क्योंकि ठोको राज चल रहा है, ठोको राज में पता ही नहीं है कि कौन किसको ठोक दे।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने JAM का नया मतलब बताते हुए अमित शाह और भाजपा पर निशाना साधा। (फोटो: पीटीआई/ एएनआई)

शनिवार को उत्तरप्रदेश का सियासी तापमान चरम पर था। एक तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जहां अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में रैली की। तो वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से अपने विजय रथयात्रा की शुरुआत की। आजमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में अमित शाह ने JAM शब्द का मतलब बताते हुए अखिलेश पर निशाना साधा। अब अखिलेश यादव ने भी अमित शाह के JAM वाले बयान पर पलटवार करते हुए नया मतलब बताया है और कहा कि ठोको राज में पता नहीं कौन किसे ठोक दे।

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कहा कि भाजपा के JAM का मतलब है, J से झूठ, A से अहंकार और M का मतलब है महंगाई। जिसका जवाब भाजपा नहीं दे सकती है। भाजपा को अपने JAM का जवाब देना है। इस दौरान तेल के बढ़ते दामों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि 100 रुपए तक पेट्रोल पहुंच गया है। अगर भाजपा रही तो पेट्रोल 150 रुपए भी पहुंच जाएगा।

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि आज उत्तर प्रदेश कस्टोडियल डेथ में सबसे आगे है क्योंकि ठोको राज चल रहा है, ठोको राज में पता ही नहीं है कि कौन किसको ठोक दे। साथ ही उन्होंने कहा कि ये ट्रेन, स्टेशन बेच रहे हैं, पानी का जहाज और पोर्ट बेच रहे हैं, ये बेचने वाली सरकार है। अभी तक तो लोग कहते थे कि ये फेकू सरकार है लेकिन ये बेचू सरकार भी निकली।

शनिवार को आजमगढ़ में आयोजित रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि पीएम मोदी JAM लाए हैं, यानी J का मतलब जनधन खाता, A का मतलब आधार और M का मतलब है मोबाइल। साथ ही उन्होंने कहा कि सपा वाले भी JAM लाए हैं। इनके JAM का मतलब है J से जिन्ना, A से आजम खान और M से मुख्तार। अमित शाह ने यह भी कहा कि चुनाव आते ही अखिलेश यादव को जिन्ना प्रिय लगने लगे हैं।

आजमगढ़ में आयोजित रैली में 300 से ज्यादा सीटें लाकर दोबारा सरकार बनाने का दावा करते हुए अमित शाह ने योगी सरकार की जमकर तारीफ़ की। अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में पहले सिर्फ चार हवाई अड्डे थे आज आठ हैं। एक्सप्रेस वे भी पहले से ज्यादा हो गए हैं। माफिया प्रदेश छोड़कर चले गए हैं। पहले यूपी में केवल 10 मेडिकल कॉलेज थे और आज प्रदेश में 40  मेडिकल कॉलेज हैं। भाजपा ने पिछले चुनाव में किए गए वादों को पूरा किया है।  

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अखिलेश यादव की ‘वादाखिलाफी’ के विरोध में मदरसा शिक्षकों ने किया धरना-प्रदर्शनAkhilesh Yadav Uttar Pradesh CM