ताज़ा खबर
 

कोरोनाः UP की होली के रंग में भंग! सामूहिक आयोजनों पर रोक, योगी सरकार बोली- 60 के ऊपर और 10 के नीचे वाले न खेलें

उत्तरप्रदेश सरकार ने संक्रमण को देखते हुए शहरों के अलावा गांवों में भी सख्ती बढ़ा दी है। दिशा निर्देश में कहा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर से आने वाले लोगों की जांच करवाने के लिए हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाए।

corona,UP, indiaहोली को ध्यान में रखते हुए उत्तरप्रदेश सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइन जारी की है। (फोटो- पीटीआई)

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर उत्तरप्रदेश सरकार ने सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। यूपी सरकार के नए दिशानिर्देश ने होली के त्यौहार में रंग में भंग डाल दिया है। सरकार ने सभी तरह के सामूहिक आयोजनों पर रोक लगा दी है। साथ ही सरकार ने 60 साल के ऊपर के लोगों और 10 साल से कम के बच्चों से होली न खेलने का आग्रह किया है। 

उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश के अनुसार कहा गया है कि पर्व त्यौहार के दौरान ज्यादा से ज्यादा सतर्कता बरती जाए। साथ ही यह भी कहा गया है कि राज्य में किसी भी तरह के प्रदर्शन या सामूहिक आयोजन के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। इसके अलावा होली के दौरान बाहरी राज्यों से यूपी आने वाले लोगों की कोरोना जांच के आदेश भी दिए गए हैं। राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद करवा दिए हैं।

उत्तरप्रदेश सरकार ने संक्रमण को देखते हुए शहरों के अलावा गांवों में भी सख्ती बढ़ा दी है। दिशा निर्देश में कहा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर से आने वाले लोगों की जांच करवाने के लिए हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाए। साथ ही जिलों में कोरोना के लिए बने अस्पताल को चालू रखने को कहा गया है। इसके अलावा गाइडलाइंस के अनुसार सभी तरह के भीड़ भाड़ वाले इलाके जैसे रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों और बस स्टेशनों पर कोविड जांच करने के आदेश दिए गए हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने 1 अप्रैल से 45 साल की आयु से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि देश के पास वैक्सीन को कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘अभी तक 45 से 60 साल के बीच केवल गंभीर बीमारियों वाले लोगों को ही वैक्सीन दी जा रही थी लेकिन अब 1 अप्रैल से 45 के ऊपर के सभी लोग टीका लगवा सकेंगे।’ 

सोमवार को उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे में  542 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि इतने ही समय में एक व्यक्ति की मौत कोरोना महामारी की वजह से हो गई। वहीं पिछले 24 घंटे में 177 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। सोमवार के आंकड़ों को मिलकर राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 6,08,076 तक पहुंच गई है। वहीं करीब 8,760 लोग इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।   

Next Stories
1 घूस देकर नौकरी पाने वालों पर गिरेगी गाज, बोली आर्मी- मौजूदा अफसरों के साथ ट्रेनी कैडेट भी निशाने पर
2 कोरोना टीका एक अप्रैल से 45 साल के ऊपर वालों को भी, जानिए रजिस्ट्रेशन का तरीका
3 संबित पात्रा व गौरव वल्लभ में हुई जमकर तू-तड़ाक! देखें- क्यों एक-दूजे को बताने लगे ‘जोकर’
LIVE:
X