ताज़ा खबर
 

‘लव जिहाद’ पर योगी ने सुनाई असलम की कहानी, प्रभु चावला के शो में कहा- मज़हब के नाम पर नहीं होने देंगे दंगा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून की नजर में सब बराबर है और कानून से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं है।

yogi adityanath , BJP , love jihadउत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो – पीटीआई)

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद कानून पास हो गया है। इस विधेयक के अनुसार दोषी व्यक्ति को एक से 10 साल तक की सजा हो सकती है। साथ ही इस विधेयक के अनुसार 50000 रूपये तक के जुर्माने का भी प्रावधान रखा गया। इस विधेयक के पास होने के बाद उत्तरप्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहाँ शादी के लिए किया गया धर्म परिवर्तन वैध नहीं होगा। इस विधेयक को लेकर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम मजहब के नाम पर दंगा नहीं होने देंगे। इसके अलावा उन्होंने प्रभु चावला के शो में असलम नाम के एक युवक की कहानी भी सुनाई।

आज तक चैनल पर सीधी बात कार्यक्रम में जब एंकर प्रभु चावला ने पूछा कि राज्य में और भी कानून बनाये जा सकते थे लेकिन आपने लव जिहाद कानून को ही प्राथमिकता क्यों दी। इसपर जवाब देते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून की नजर में सब बराबर है और कानून से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं है। योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान असलम नाम के युवक की कहानी भी सुनाई जो लव जिहाद और हत्या का आरोपी था।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरठ में असलम नाम के एक शख्स ने अमित बनकर एक हिन्दू बालिका से प्रेम किया और उसके साथ शादी की। शादी के बाद वे दोनों कई साल तक साथ रहे. इस दौरान दोनों को एक पुत्री हुई। पुत्री के जन्म के बाद असलम अपनी हिन्दू पत्नी को मुस्लिम धर्म स्वीकार करने के लिए कहने लगा। लेकिन जब लड़की ने कहा कि तुम्हारा नाम तो अमित है तब उसने कहा कि वह धर्म से मुसलमान है और उसका नाम असलम है।

युवती ने अपने साथ हुई धोखे की बात अपनी सहेली को बताई. सहेली ने उस युवती पर नजर रखना शुरू कर दिया। लेकिन कई दिनों तक जब वह युवती दिखाई नहीं दी तो उसने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा. सीएम के आदेश के बाद जब पुलिस ने घर को खुलवा कर देखा तो उसे वहां कुछ नहीं मिला। बाद में पुलिस ने जब दोबारा से घर की जांच की तो घर के फर्श के अंदर से युवती और उसकी बेटी की लाश बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने असलम नाम के आरोपी को पकड़ा और उसने अपना जुर्म भी कबूल किया।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि इन्हीं घटनाओं की वजह से दो समुदाय के लोग भिड़ते हैं और दंगे भड़क जाते हैं। लेकिन हमने चार सालों के अंदर कोई भी मजहबी दंगा नहीं होने दिया। लव जिहाद कानून को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह कानून मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है बल्कि यह हिंदुओं पर भी लागू होता है। जो भी गलत करेगा उसे दंडित किया जाएगा।

Next Stories
1 यूट्यूब पर अश्लील प्रैंक वीडियो डाल कमाए 2 करोड़, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस
2 बंगाल चुनावः बोले PK- 2 मई को याद दिला देना मेरा पुराना ट्वीट; जानें- क्या है पूरा माजरा?
3 Samsung ला रहा है नया स्ट्रांग स्मार्टफोन, कई बार गिरने के बाद भी नहीं टूटेगा
ये पढ़ा क्या?
X