ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड-बिहार और राजस्थान के सीएम से मिले राजनाथ, बाढ़ के हालात पर की बात

पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश के नजदीकी जिलों में रविवार (21 अगस्त) को गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया था। उत्तर प्रदेश में यमुना नदी पहले से ही उफान पर है।

Author नई दिल्ली | Published on: August 22, 2016 12:37 PM
बिहार में बाढ़ के हालात का हवाई सर्वेक्षण करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (पीटीआई फोटो)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बाढ़ प्रभावित चार राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से सोमवार (22 अगस्त) को बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि इस आपदा से निपटने में केंद्र उन्हें हर संभव सहायता देगा। सिंह ने सोमवार सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से बात कर उनके राज्यों में बाढ़ के हालात की जानकारी ली।
मुख्यमंत्रियों ने सिंह को बाढ़ की स्थिति और राहत तथा बचाव कार्य की जानकारी दी।

मुख्यमंत्रियों ने सिंह को प्रभावित इलाकों में राज्य के आपदा राहत बल तथा राष्ट्रीय आपदा राहत बल द्वारा चलाए जा रहे अभियानों की भी जानकारी दी। एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया, ‘मैं आश्वासन देता हूं कि राज्यों द्वारा शुरू किए गए बाढ़ राहत अभियान में केंद्र उन्हें पूरी सहायता देगा।’ पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश के नजदीकी जिलों में रविवार को गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया था। उत्तर प्रदेश में यमुना नदी पहले से ही उफान पर है। भारी बारिश के कारण राजस्थान के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है और यहां अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 जिस दुकान में बैठकर कभी नरेंद्र मोदी ने की थी चाय पे चर्चा, उसे नगर निगम ने कर दिया सील
2 कश्मीर अशांति: उमर की अगुवाई में विपक्षी नेताओं ने की मोदी से मुलाकात, घाटी में सभी पक्षों से बात करने को कहा
3 स्‍कूल में रैगिंग के शिकार हुए थे राहुल गांधी, स्‍टूल पर खड़ा करके सीनियर्स ने गवाया था गाना