ताज़ा खबर
 

Kumbh Mela में शाही स्नान से पहले जुटी भारी भीड़! फोटो-वीडियो शेयर कर तब्लीगी जमात को लेकर करने लगे ऐसे कमेंट्स

शाही स्नान के लिए हरकी पैड़ी पर भारी भीड़ उमड़ी है। इस दौरान कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग करते या मास्क लगाए हुए नहीं दिखाई दे रहा है।

covid 19, covid guidlines,Tablighi Jamaat , Haridwar Kumbh 2021, second Shahi Snan, Somvati Amavasya, akhada snanHar ki Pauri, cm tirath singh rawat, महाकुंभ 2021शाही स्नान के लिए हरकी पैड़ी पर भारी भीड़ उमड़ी है। (source: ANI)

उत्तराखंड के हरिद्वार में महाकुंभ मेले में सोमवती अमावस्या पर होने वाला दूसरा शाही स्नान आज किया जा रहा है। गंगा में स्नान करने के लिए जमकर भीड़ उमड़ी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। जिसके बाद यूजर्स अपनी प्रतिकृया देते हुए पूछ रहे हैं कि कोरोना सिर्फ तब्लीगी जमात से फैलता है क्या ?

शाही स्नान के लिए हरकी पैड़ी पर भारी भीड़ उमड़ी है। इस दौरान कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग करते या मास्क लगाए हुए नहीं दिखाई दे रहा है। सभी तरफ श्रद्धालुओं की भीड़ दिखाई दे रही है। हजारों की संख्या में आम लोगों की भीड़ गंगा में डुबकी लगाने के लिए जुटी हुई है। पत्रकार रोहिनी सिंह ने तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा “पूरे देश और मीडिया को तब्लीगी जमात से मानफी मंगनी चाहिए।”

नैना राठोर नाम की एक यूजर ने लिखा “तब्लीगी जमात कोरोना को फैलने के लिए जिम्मेदार था। बाकी जगन्नाथ रथ यात्रा जमात, कुम्भ जमात, शाही स्नान जमात इसको ठीक कर रही हैं।” ओवैसी नाम के एक यूजर ने लिखा “अरे ये तो तब्लीगी जमात है जो हिंदुओं की तरह दिख रही है, हिन्दू को बदनाम करने के लिए।”

एक यूजर ने लिखा “पिछले साल 5000 जमाती एकत्रित हुए थे तो बवाल मच गया था। आज कुम्भ में 1.5 लाख से ज्यादा लोग हैं और कोई कुछ नहीं बोल रहा। मुझे पता है कि हिन्दू खतरे में है, लेकिन ऐसे ही हिंदुओं की वजह से।” एक यूजर ने कुम्भ का वीडियो शेयर करते हुए लिखा “हमें शर्म से मर जाना चाहिए, ये हमारी खुद की जमात है।”

बता दें सोमवती अमावस्या और महाकुंभ के दूसरे शाही स्नान के मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। सीएम तीरथ ने ट्वीट करते हुए लिखा-भगवान शिव की आराधना की प्रतीक पुण्यदायी मौनी और सोमवती अमावस्या की आप सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. भगवान गौरीशंकर के आशीर्वाद से आपके जीवन में हमेशा सुख-शांति बनी रहे। इस अवसर पर कुंभ में गंगा स्नान कर पुण्य लाभ अर्जित करें साथ ही कोविड की गाइडलाइन का अवश्य पालन करें।

 

Next Stories
1 राजस्थानः 2 युवकों को छुरा घोंपे जाने के बाद फैली सांप्रदायिक हिंसा, कर्फ्यू और इंटरनेट सेवा पर रोक
2 निपट गया आधा चुनाव, अब राहुल करेंगे बंगाल का रुख, सूबे के कई नेता पहले ध्यान न देने पर गांधी व प्रियंका से थे ‘नाखुश’
3 राफेल डील में दस लाख यूरो दलाली का आरोप: पीएम के खिलाफ केस के लिए सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल
ये पढ़ा क्या?
X